Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: होटल कारोबारियों को अच्छी कमाई के अरमान पर फिर सकता है पानी, बड़ी संख्या में आ रहे सुरक्षा अधिकारी व वीवीआइपी

Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ी संख्या में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों एवं प्रशासनिक अधिकारी भी रामनगरी होंगे। यह सभी महोत्सव से पूर्व यहां पहुंच जाएंगे जो महोत्सव के कुछ दिन बाद तक यहां रहेंगे। ऐसे में इनके लिए भी आवासीय व्यवस्था सुनिश्चित कराना प्रशासन की जिम्मेदारी है। होटलों में बड़ी संख्या में बाहरी लोगों का ठहरना सुरक्षा की दृष्टि से भी संवेदनशील विषय है क्योंकि...

By Ravi SrivastavaEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 02 Dec 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
होटल व्यापारियों के लिए घाटे का सौदा न हो जाए 21-22 जनवरी की बुकिंग

संवाद सूत्र, अयोध्या। Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर होटल व्यवसायियों की निकल पड़ी है। आगामी 21 एवं 22 जनवरी के लिए शायद ही किसी होटल में आगंतुकों को कमरा मिल सके। अवसर का लाभ उठाते हुए होटलों के कमरे का किराया भी आसमान छू रहा है, लेकिन होटल व्यवासियों की उम्मीद पर तुषारापात भी होने की आशंका दम भरने लगी है।

इन दो तिथियों पर मुंहमांगे दाम पर कमरा बुक करके अच्छी कमाई की आशा पर पानी फिर सकता है। प्रशासन इन दो तिथियों पर अधिकांश होटलों के कमरे आरक्षित कर सकता है, जिसके बाद समस्या उत्पन्न होगी। होटल व्यापारियों को बुकिंग की रकम आगंतुकों को वापस करना पड़ सकता है।

प्राण प्रतिष्ठा की सुरक्षा को लेकर बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे अधिकारी

प्राण प्रतिष्ठा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ी संख्या में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों एवं प्रशासनिक अधिकारी भी रामनगरी होंगे। यह सभी महोत्सव से पूर्व यहां पहुंच जाएंगे, जो महोत्सव के कुछ दिन बाद तक यहां रहेंगे। ऐसे में इनके लिए भी आवासीय व्यवस्था सुनिश्चित कराना प्रशासन की जिम्मेदारी है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

होटलों में बड़ी संख्या में बाहरी लोगों का ठहरना सुरक्षा की दृष्टि से भी संवेदनशील विषय है, क्योंकि इतनी संख्या में सत्यापन करा पाना भी पुलिस के लिए चुनौती पूर्ण होगा। इन्हीं तमाम आशंकाओं के बीच आगामी 21-22 जनवरी को होटलों में बुकिंग निरस्त किए जाने पर चर्चा प्रशासनिक गलियारे में तेज हो गई है। फिलहाल इस पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

राममंदिर ट्रस्ट पहले ही यह अपील कर चुका है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रोटोकाल धारक अयोध्या न आएं। आयोजन की व्यस्तता के बीच ट्रस्ट उन्हें उचित सेवा नहीं दे पाएगा।

विश्व भर के रामभक्तों से भी ट्रस्ट आग्रह कर चुका है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे के मध्य अपने गांव-मुहल्ला एवं कालोनियों में स्थित मंदिरों पर एकत्र होकर भजन-कीर्तन करें, टेलीविजन एवं एलइडी स्क्रीन लगाकर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समाज को दिखाएं। प्रसाद वितरित करें। प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत रामलला के दर्शन के लिए अपने अनुकूल समयानुसार रामनगरी पधारें।

यह भी पढ़ें - रामोत्सव 2024: 500 साल बाद अपने भव्य मंदिर में विराजेंगे प्रभु श्रीराम, अयोध्या ही नहीं पूरा यूपी होगा राममय