Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फूंसवाली मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ की तैयारी

मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज अदा करने के बाद अब बड़ौत शहर की फूंसवाली मस्जिद में एक व्यक्ति ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:14 AM (IST)
Hero Image
फूंसवाली मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ की तैयारी

बागपत, जेएनएन : मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज अदा करने के बाद अब बड़ौत शहर की फूंसवाली मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिदू संगठनों ने तैयारी कर ली है।

विहिप (विश्व हिदू परिषद) के जिला मंत्री पप्पन राणा ने फोन पर बताया कि मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज अदा की गई है। वह भी समाज में भाईचारा बनाकर रखना चाहते हैं, इसलिए शुक्रवार को विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता फूंसवाली मस्जिद, बड़ौत में हनुमान चालीसा का पाठ कर विश्व शांति की कामना करेंगे। उन्होंने बताया कि यदि संप्रदाय विशेष के लोग मंदिर में नमाज अदा कर सकते हैं तो वह भी भाईचारा बनाने के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं। इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। इस सूचना पर एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि मामला जानकारी में नहीं है यदि ऐसी तैयारी हो रही है तो प्रयास सफल नहीं होने दिया जाएगा। डीएम शकुंतला गौतम ने कहा कि किसी को माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। यदि कुछ ऐसा हुआ तो संबंधित व्यक्ति कार्रवाई के लिए तैयार रहे।

इंटरनेट मीडिया पर भी डाली पोस्ट

विहिप के जिला मंत्री पप्पन राणा और सचिन शास्त्री ने अपनी फेसबुक वाल पर पोस्ट कर लिखा है कि शुक्रवार को फूंसवाली मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ होगा। इस संबंध में वाट्सएप पर भी कई मैसेज वायरल हो रहे हैं।