Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich News: फिर सामने आया पुलिस का मानवीय चेहरा, लाखों के जेवर व नकदी से भरा बैग मालिक को लौटाया

Bahraich पुलिस का एक बार फिर मानवीय चेहरा दिखाई दिया। ग्वालियर से बहराइच आए सज्जन का जेवर व नकदी से भरा बैग रास्ते में गिर गया। पुलिस ने बैग को कब्जे में लेकर पीड़ित की तलाश कर उन्हें जेवर व रुपयों से भरा बैग वापस किया।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekUpdated: Sat, 25 Feb 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
सामने आया पुलिस का मानवीय चेहरा, लाखों के जेवर व नकदी से भरा बैग मालिक को लौटाया

जागरण संवाददाता, बहराइच: खराब कार्यशैली के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाली पुलिस का एक बार फिर मानवीय चेहरा दिखाई पड़ा, जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं। ग्वालियर से बहराइच आए सज्जन का जेवर व नकदी से भरा बैग रास्ते में गिर गया। पुलिस ने बैग को कब्जे में लेकर पीड़ित की तलाश कर उन्हें जेवर व रुपयों से भरा बैग वापस किया। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह भी मौजूद रहे।

टिकोरा मोड़ चौकी इंचार्ज अमितेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार की शाम चार बजे संदिग्ध अवस्था में सड़क पर दो बैग पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस कर्मियों के साथ वे मौके पर पहुंचे। पहले विस्फोटक होने की आशंका हुई, लेकिन साहस कर झोले को खोला तो सभी हैरान रह गए। झोले में सोने-चांदी के कीमती जेवर व चांदी के 18 सिक्के दिखे। दूसरे झोले में कुछ कपड़े व ड्राई फ्रूट व अन्य जरूरत का सामान रखा हुआ था।

चौकी प्रभारी ने बताया कि झोले में मध्य प्रदेश के ग्वालियर के निंबालकर की गोठ नंबर दो कल्पना प्रिंटिंग प्रेस के पास गिर्द निवासी शोभा जैन का आधार कार्ड मिला। इस पर ग्वालियर पुलिस कंट्रोल रूम से संपर्क कर महिला के बारे में जानकारी ली गई। कड़ी मशक्कत के बाद महिला का फोन नंबर लेकर उसे जानकारी दी गई। सूचना मिलने के बाद शनिवार अपराह्न महिला स्वजन के साथ पुलिस चौकी पहुंची। जानकारी पर एएसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह भी मौके पर पहुंचे और महिला को अपने हाथों से नकद व जेवरात से भरा बैग वापस किया।

महिला ने बताया कि वह जैन मंदिर घूमने आई थी। वापस जाते समय बोलेरो में रखा बैग गिर गया था, जिसकी उसे भनक तक नहीं लगी थी। एएसपी ने बताया कि सराहनीय करने वाले चौकी इंचार्ज को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे अन्य लोगों को भी सीख लेनी चाहिए।