Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: फिरोजाबाद में टीम ने मारा छापा तो पकड़ी चोरी, दीवार के पीछे बिजली से चार्ज हो रहे थे 15 ई-रिक्शा

बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग की टीम अभियान चला रही है। फिरोजाबाद के हिमायूंपुर में चेकिंग की गई तो बड़ा खेल सामने आया। एक बाउंड्रीवाल के पीछे चोरी से एक दर्जन से अधिक रिक्शा चार्ज किए जा रहे थे। टीम ने मौके से चार्जर और ईरिक्शा जब्त किए हैं। वहीं दस हजार से अधिक का बिजली होने पर कई लोगों की बिजली काट दी गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 29 Aug 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
चोरी की बिजली से ई रिक्शा चार्जिंग में प्रयुक्त चार्जर, साथ में टीम व पुलिस फोर्स : जागरण।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। विद्युत विभाग द्वारा बिजली चोरों के विरुद्ध अभियान चलाया गया। इस दौरान हिमायूंपुर क्षेत्र में एक बाउंड्री वाल के अंदर तक चोरी की बिजली से 15 ई-रिक्शा चार्ज होते मिले। पुलिस फोर्स की उपस्थिति में कर्मचारियों ने चार्जर सहित अन्य उपकरण जब्त कर लिए, जिससे क्षेत्र में अफरातफरी मची रही।

एसडीओ उदयवीर सिंह ने बताया कि सुबह बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए सुहाग नगर, हिमायूंपुर, रहना व वाजिदपुर की ठार में चेकिंग कराई गई। इस दौरान हिमायूंपुर में आशा आइटीआइ के निकट एक बाउंड्री वाल के अंदर चेकिंग के समय 15 ई-रिक्शा चोरी की बिजली से चार्ज होते मिले। बिजली चोरी में सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। मौके पर जेई अमित कुमार, अवनीश कुमार व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

बकाया बिल जमा न करने पर काटी बिजली

विद्युत विभाग द्वारा बुधवार को सुबह नौ बजे बकाएदारों के विरुद्ध अभियान चलाया गया। इस दौरान उपभोक्ताओं द्वारा बकाया बिल जमा न करने पर कर्मचारियों ने 33 घरों व दुकानों के खंभों से कनेक्शन काटकर अलग कर दिए।

अधीक्षण अभियंता ग्रामीण प्रभात पांडेय ने अगस्त में लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के निर्देश दिए हैं। इसके लिए 10 हजार से अधिक बिल बकाएदारों के कनेक्शन काटने, बिल जमा किए बिना बिजली का प्रयोग करने पर प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा है। बुधवार को यूपीएसआइडीसी विद्युत सबस्टेशन के अंतर्गत विद्युत टीम द्वारा बालाजी नगर, विजय नगर व नई आबादी नगला पान सहाय क्षेत्र में बकाएदारों के परिसरों की जांच कराई गई।

ये भी पढ़ेंः पुलिस भर्ती परीक्षा: Ala Hazrat Urs के बीच अभ्यर्थियों के लिए ग्रीन कॉरीडोर, 13 जिलों के डीएम व कप्तानों को लिखा पत्र

ये भी पढ़ेंः UP Politics: उपचुनाव से पहले विपक्ष को जिन्ना का ‘जिन्न’ दे गए सीएम योगी, अलीगढ़ के मुद्दे को मिली फिर हवा

बिल जमा कराने के लिए कहा

इस दौरान जेई कयामुद्दीन खान द्वारा उपभोक्ताओं को बकाया बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया गया। काफी प्रयास के बाद भी बिल जमा न करने पर कर्मचारियों ने 33 घरों व दुकानों के कनेक्शन काट दिए। इस दौरान उपभोक्ता जल्द बकाया बिल जमा करने का आश्वासन देते रहे, लेकिन मौके पर बिल जमा न करने पर किसी घर का कनेक्शन नहीं जोड़ा गया। जेई ने कहा है कि उपभोक्ता कनेक्शन कटने की परेशानी से बचने के लिए समय पर बिल जमा कराएं।