Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RapidX Train: ‘नमो भारत’ को हरी झंडी दिखाने के बाद बोले CM योगी- 'पुरातन संस्कृति को संजोकर करेंगे विकास'

नमो भारत ट्रेन के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी हिंदुत्ववादी छवि में दिखे। उन्होंने बाबा दूधेश्वरनाथ से लेकर बाबा विश्वनाथ तक का जिक्र किया। साथ ही पुरातन संस्कृति को संजोते हुए विकास का संदेश दिया। योगी आदित्यनाथ ने करीब सात मिनट लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उनकी छवि पूरी तरह से हिंदुत्ववादी दिखी। उन्होंने भाषण की शुरुआत बाबा दूधेश्वरनाथ से की।

By Avaneesh kumar MishraEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 21 Oct 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद। नमो भारत ट्रेन के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी हिंदुत्ववादी छवि में दिखे। उन्होंने बाबा दूधेश्वरनाथ से लेकर बाबा विश्वनाथ तक का जिक्र किया। साथ ही पुरातन संस्कृति को संजोते हुए विकास का संदेश दिया। योगी आदित्यनाथ ने करीब सात मिनट लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उनकी छवि पूरी तरह से हिंदुत्ववादी दिखी। उन्होंने भाषण की शुरुआत बाबा दूधेश्वरनाथ से की। दशहरा और नवरात्र में हुए इस उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

उनके भाषण के दौरान योगी जिंदाबाद और जय श्रीराम के खूब नारे लगाए गए। विकास जरूरी पर पुरानी संस्कृति भी होनी चाहिए संरक्षित योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में अविनाशी काशी का जिक्र किया। कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी को नया कलेवर देते हुए विकास किया जा रहा है। इससे उन्होंने लोगों को यह संदेश दिया कि विकास जरूरी है, लेकिन पुरातन संस्कृति को भी संजोना हमारा कर्तव्य है।

लोगों ने सराहा उनकी इस छवि को लोगों ने जमकर सराहा भी। राजेंद्र नगर से आए राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि योगी हिंदूवादी बात ही नहीं करते हैं, बल्कि वह हिंदुत्व में जीते हैं। यह स्पष्ट रूप से देखने को मिला। इस मौके पर शालीमार गार्डन के नितिन कुमार ने कहा कि योगी की इसी हिंदुत्ववादी छवि से हिंदुओं के सभी त्योहार परंपरागत तरीके से मनाए जा रहे हैं।