Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नमो भारत के स्टेशन से जुड़ेगा गाजियाबाद का ये मेट्रो स्टेशन, FOB के निर्माण कार्य में आई तेजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश की पहली सेमी हाईस्पीड नमो भारत ट्रेन का उद्घाटन कर दिया है जिसके बाद से लोगों ट्रेन में मिलने वाली सुविधाओं के लेकर उत्साहित हैं। ट्रेन का परिचालन शुरू होने के बाद एफओबी का निर्माण कार्य भी तेज कर दिया गया है साल के अंत तक यह तैयार हो जाएगा।

By Abhishek SinghEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 21 Oct 2023 04:13 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद मेरठ मोड़ पर रैपिड-एक्स स्टेशन के पास चल रहा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य। जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। नमो भारत ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए शनिवार से शुरू हाे गया है। दुहाई से गाजियाबाद तक आते हुए यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर रुकेगी तो भविष्य में यात्रियों को यहां से सीधे शहीद स्थल नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन तक जाने के लिए एफओबी से जा सकेंगे। ट्रेन का परिचालन शुरू होने के बाद एफओबी का निर्माण कार्य भी तेज कर दिया गया है, साल के अंत तक यह तैयार हो जाएगा।

मेट्रो स्टेशन को रैपिडएक्स स्टेशन से जोड़ने के लिए एफओबी का निर्माण कार्य पूरा न होने तक यात्रियों को अभी रैपिडएक्स ट्रेन के स्टेशन से नीचे उतरकर पैदल सड़क के रास्ते मेट्रो स्टेशन तक जाना पड़ रहा है।

गाजियाबाद स्टेशन तक पहुंचने के लिए जीटी रोड पर लालकुआं से मोहननगर जाने वाली सड़क तक एफओबी बनाया जा रहा है, उसका भी निर्माण कार्य चल रहा है।

यह भी पढ़ें: RapidX Train: ‘नमो भारत’ को हरीं झंडी दिखाने के बाद, PM मोदी बोले- पुरातन संस्कृति को संजोकर करेंगे विकास

जल्द पूरा होगा एफओबी का निर्माण कार्य

यात्रियों को जाम का सामना करते हुए और भीड़ के बीच से होकर स्टेशन तक पहुंचना पड़ रहा है। एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि दोनों एफओबी का निर्माण कार्य चल रहा है, प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द उनका निर्माण पूरा हो सके।

यह भी पढ़ें: देश की पहली नमो भारत ट्रेन में सफर कर यात्री हुए उत्साहित, अनूठी और अलग हैं सुविधाएं; महिलाओं की तो चांदी ही चांदी