Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: लोगों की पिटाई से आहत व्यक्ति ने फांसी लगाकर दी जान, कमेंट बाजी से शुरू हुआ था विवाद

कमेंट बाजी से शुरू हुए विवाद के बाद तीनों ने मिलकर नदीम को बुरी तरह पीट दिया। इसके तुरंत बाद नदीम घर में गया और कमरे में खुद को बंद कर लिया। देर तक बाहर नहीं आने पर दरवाजा तोड़ा गया तो नदीम फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस का कहना है कि अभी तक मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है।

By Vikas Verma Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 01 Mar 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
लोगों की पिटाई से आहत व्यक्ति ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, मोदीनगर। भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव मुकीमपुर में गैर समुदाय के लोगों की पिटाई से आहत व्यक्ति नदीम ने शुक्रवार सुबह आत्महत्या कर ली। उनका शव कमरे में फंदे से लटका मिला। घटना दो समुदायों के बीच होने के चलते पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को भांपा।

गांव में तनाव के हालत के बाद फोर्स तैनात

एसीपी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए एहतियातन पुलिस बल तैनात हैं। कोई शिकायत पुलिस को नहीं दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का पुलिस को इंतजार है। गांव मुकीमपुर में नदीम अपनी पत्नी रुखसार व दो बेटी इनाया और जोया के साथ रहते थे। गांव में गन्ने का जूस बेचकर परिवार का पालन करते थे।

बृहस्पतिवार रात परिवार के साथ रिश्तेदारी में आयोजित शादी समारोह में गए थे। वहां से लौटने के बाद नदीम का रुखसार से विवाद हो गया। शुक्रवार सुबह भी दोनों के बीच कहासुनी हो गई। गुस्से में नदीम घर से निकलकर बाहर बैठ गए। रुखसार ने भी घर का गेट अंदर से बंद कर लिया। इसपर पड़ोसी दूसरे समुदाय का व्यक्ति आया और पत्नी के विवाद को लेकर टिप्पणी करने लगा।

तीन लोगों ने युवक को पीटा

नदीम पहले ही गुस्से में था, टिप्पणी से उसका खून खौल गया। वह व्यक्ति से गाली-गलौज करने लगा। इस पर व्यक्ति के बेटे मौके पर आए और तीनों ने मिलकर नदीम को बुरी तरह पीट दिया। हंगामा होता देखा रुखसार बाहर आई और किसी तरह नदीम को बचाया। इसके तुरंत बाद नदीम घर में गया और कमरे में खुद को बंद कर लिया। जब काफी देर तक भी वह बाहर नहीं आया तो दरवाजा तोड़ा गया। अंदर नदीम फंदे से लटका हुआ।

उसने लाल रंग की चुन्नी से फंदा लगाया था। आनन-फानन में नदीम को हापुड़ के अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से भोजपुर पुलिस को सूचना दी तो एसीपी ज्ञान प्रकाश राय गांव में पहुंचे और जांच-पड़ताल की। एसीपी मोदीनगर का कहना है कि मामले में फिलहाल कोई शिकायत नहीं मिली है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है। फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।