Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी के रोड के दौरान इन चीजों के ले जाने पर बैन, गाजियाबाद पुलिस की पढ़ लें एडवाइजरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। इसके लेकर प्रशासन ने तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है। पुलिस ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की है। कई रास्तों की बैरिकेडिंग कर दी गई है। वहीं रोड शो में आनेवाले लोगों के लिए भी गाइडलाइंस जारी की गई है। इसमें कई ऐसी वस्तुएं हैं जिसे लाने पर रोक लगाई गई है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Apr 2024 06:41 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी कल गाजियाबाद में होंगे, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को शहर में रोड शो करेंगे। शनिवार शाम को अंबेडकर रोड पर मालीवाड़ा चौक से चौधरी मोड़ तक भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में शहर की जनता के बीच रहेंगे। पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है।

पुलिस ने इन चीजों को लाने पर लगाई रोक

  • कैमरा, दूरबीन, रिमोट कंट्रोल कार चाबी, छाता, हैंडबैग, ब्रीफकेस, थर्मस, टिफिन बाक्स, पानी की बोतल, छड़ी, बैग, ब्लेड, रेजर या किसी भी तरह का हथियार ले जाने पर पाबंदी।
  • फ्रेम किए हुए पोस्टर, बैनर लेकर रोड शो में पहुंचने पर पाबंदी।
  • फूलमाला, पंखुड़ियां, गुलदस्ते और स्मृति चिन्ह लेकर न जाएं।
  • किसी भी व्यक्ति के पास एक मोबाइल से अधिक फोन की अनुमति नहीं।
  • सिगरेट, माचिस, लाइटर, आतिशबाजी पर पाबंदी।
  • सड़क के दाहिने ओर बनी दर्शक दीर्घा में ही नागरिकों के खड़े होने की अनुमति होगी।
  • रोड शो के दौरान किसी भी व्यक्ति को वीवीआईपी के समानान्तर चलने या दौड़ने की अनुमति नहीं होगी।
  • ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट बैलून सहित अन्य उड़ाने वाली वस्तुओं पर पाबंदी लगा दी गई है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

हेल्पलाइन नंबर की ले सकते हैं मदद

एडीसीपी यातायात वीरेंद्र कुमार ने लोगों से अपील की है कि वे छह अप्रैल को रूट डायवर्जन प्लान देखकर ही घर से निकलें, जिससे कि उनको आवागमन में परेशानी का सामना न करना पड़े। रूट डायवर्जन के दौरान कोई असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 0120 2986100, 9643322904 पर संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढे़ं- Ghaziabad: PM मोदी के रोड शो को लेकर आज ही कई मार्ग बंद, कई रास्तों पर वाहन चालकों की पुलिसकर्मियों से हुई नोकझोंक