Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: गाजियाबाद में राहुल-अखिलेश को उतारेगा I.N.D.I.A, शीर्ष नेतृत्व से मिल चुकी सहमति

दिल्ली से सटी गाजियाबाद सीट पर चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। 6 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में गाजियाबाद में रोड शो करने आ रहे हैं। इससे पहले राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद से विपक्ष को जमकर घेरा था। अब आईएनडीआईए ने भी पीएम मोदी के जवाब में अखिलेश यादव और राहुल गांधी को उतारने की तैयार में है।

By Avaneesh kumar Mishra Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 05 Apr 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में राहुल-अखिलेश को उतारेगा इंडी गठबंधन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर चुनावी रण काफी दिलचस्प होता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जवाब में आईएनडीआईए (इंडी) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उतारने की पूरी तैयारी कर ली है।

जल्द ही इन नेताओं का क्षेत्र में रोड शो और चुनावी जनसभा होने की संभावना है। वहीं, बसपा ने भी कमर कस ली है। रविवार को पार्टी के स्टार प्रचारक नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद की यहां चुनावी रैली होगी। भाजपा ने चुनाव की घोषणा होने के पहले ही विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से यहां वोट बैंक के बीज बोने का काम शुरू कर दिया था।

भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

अब उस फसल को काटने की पूरी तरह से जुगत लगा रही है। इसी के तहत यहां पार्टी के शीर्ष नेताओं का एक के बाद एक चुनावी कार्यक्रम हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कर चुके हैं। यह सम्मेलन प्रबुद्ध वर्ग के जरिये उनसे जुड़े मतदाताओं तक पहुंचने के लिए था। इसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का चुनावी जनसभा हुई।

राजनीतिक के जानकारों की मानें तो सदर विधायक अतुल गर्ग का टिकट होने पर क्षत्रियों को लेकर चल रहीं चर्चाओं पर इस जनसभा से विराम लगाने की पूरी कोशिश की गई। इसी दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद माैर्य ने कार्यक्रम करके पिछड़ों को साधने की कोशिश की। अब शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद ही यहां पर रोड शो करने पहुंच रहे हैं।

राहुल का रोड शो कराएगी INDI गठबंधन

इंडी गठबंधन ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा पर एक बार फिर से यहां दांव लगाया है। डॉली शर्मा मौजूदा समय में पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के नाते शीर्ष नेतृत्व की करीबी मानी जाती हैं। लोकसभा चुनाव-2019 में उनके पक्ष में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घंटाघर से मालीवाड़ा तक रोड शो किया था। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो भी इस क्षेत्र के कुछ हिस्सों से गुजरेगा।

कांग्रेसी इस बार भी इसी क्षेत्र के आसपास राहुल गांधी का रोड शो कराने की तैयारी में हैं। सूत्रों की मानें तो शीर्ष नेतृत्व की ओर से राहुल गांधी के रोड शो की सहमति मिल चुकी है। इसकी अनुमति आदि की कागजी प्रक्रिया पूरी होते ही उनका रोड शो होगा। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेसी अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा कराने की रणनीति तैयार की है। इसके लिए भी कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। जगह व समय तय होते ही उनकी जनसभा कराए जाएगी। इन दोनों नेताओं को मैदान में उतार कर कांग्रेस अपनी सीट पक्की करने की कोशिश करेगी।

कल आएंगे आकाश आनंद

लोकसभा चुनाव-2019 बसपा ने सपा से गठबंधन करने लड़ा था। इस बार दोनों पार्टियों की राहें जुदा हैं। सपा इंडी में शामिल हो गई है, जबकि बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। बसपा ने पहले यहां पंजाबी अंशय कालरा को टिकट दिया था। उनका टिकट काटकर अब क्षत्रिय बिरादारी के नंदकिशोर पुंढीर पर दांव लगाया है। बसपाई उन्हें पूरे दमखम से चुनाव लड़ाने का दावा कर रहे हैं। रविवार को आकाश आनंद उनके पक्ष में चुनावी रैली करके माहौल बनाने की काेशिश करेंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो चुनाव से पहले पार्टी सुप्रीमो मायावती को भी बुलाने की कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें- PM मोदी कल गाजियाबाद में करेंगे रोड शो, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; इन चीजों को ले जाने पर लगी रोक