Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पानी के लिए तरस रहे गाजियाबाद के 12 हजार लोग, पांच दिन से घूम रहे प्यासे; बिजली कटौती से छूट रहे पसीने

यूपी में गाजियाबाद के टीला मोड़ की इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में पांच दिनों से पानी की आपूर्ति ठप है। करीब 12 हजार लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। नलकूप की मोटर फुंकने से यह समस्या हुई है। अधिकारियों की अनदेखी से लोगों में रोष है। बिजली कटौती और लो-वोल्टेज की समस्या भी लोगों को परेशान कर रही है।

By Rahul Kumar Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 30 Aug 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
पानी के लिए तरस रहे गाजियाबाद के 12 हजार लोग, पांच दिन से घूम रहे प्यासे।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद जिले के टीला मोड़ की इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के लोगों को पांचवें दिन भी पानी नहीं मिला। इससे यहां के करीब 12 हजार लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। लोगों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी जीडीए के अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हैं। 

कॉलोनी के लोगों ने बताया कि यहां नलकूप से भूजल की आपूर्ति की जाती है। पांच दिन पहले नलकूप की मोटर फुंक गई थी। इससे कॉलोनी में जलापूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है। लोग जरूरी कार्य नहीं कर पा रहे हैं। पीने के लिए दुकानों से पानी खरीदना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी अधिकारी पानी नहीं आने का सही कारण नहीं बता रहे थे।

मोटर फूंकने से जलापूर्ति होती है बाधित

बृहस्पतिवार को जब लोगों ने नलकूप पर जाकर देखा तो मोटर को निकाला जा रहा था। जब अधिकारियों से शिकायत की गई तो उन्होंने अभी दो दिन बाद जलापूर्ति होने की बात कही है। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सतीश भारद्वाज ने बताया कि नलकूप की मोटर कभी भी फूंक जाती है। इससे कई दिनों तक जलापूर्ति नहीं होती है। 

बिजली कटौती से भी हो रही परेशानी

वहीं, ट्रांस हिंडन के लोगों को रोजाना पांच घंटे तक बिजली कटौती से राहत नहीं मिल रही है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, लो-वोल्टेज व ट्रिपिंग की समस्या से भी लोग परेशान हैं। घरों के एसी, पंखे और कूलर नहीं चलने से गर्मी से पसीने छूट रहे हैं। लोगों का आरोप है कि विद्युत निगम निर्बाध आपूर्ति के लिए स्थाई समाधान नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः सपा नेता और तीन पुलिसकर्मी समेत 5 गिरफ्तार, रची थी धोखाधड़ी की बड़ी साजिश; ऐसे खुला पूरा मामला