Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखीमपुर में बाघ का आतंक, ट्रैंकुलाइज करने के लिए असम से बुलाए गए WWF के विशेषज्ञ

UP News लखीमपुर में बाघ के आतंक से लोग दहशत में हैं। अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। बाघ को ट्रैंकुलाइज करने के लिए असम से WWF के विशेषज्ञ डॉ. खनिन को बुलाया गया है। बारिश के कारण ट्रैंकुलाइज करने का मौका हाथ से निकल गया था। अब डॉ. खनिन के आने के बाद ऑपरेशन शुरू होगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 13 Sep 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। बारिश के कारण बाघ को ट्रैंकुलाइज करने का एक बेहतरीन मौका वन विभाग के हाथ से निकल गया है। बाघ को लोकेट करने के लिए वन विभाग ने जिस स्थान पर शिकार के लिए पड़वा बांध रखा था, वहां बाघ आया भी और शिकार किया, लेकिन बारिश और जलभराव से परिस्थितियां विपरीत हो गईं।

अब वन विभाग ने असम से डब्ल्यूडब्ल्यूएफ (वर्ल्ड वाइल्ड फेडरेशन) के विशेषज्ञ डा.खनिन को महेशपुर बुलाया है। वह सोमवार को यहां पहुंच जाएंगे। फिलहाल बाघ के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए टीमों को लगाया गया है। असम से डा.खनिन के आने के बाद गोरखपुर से आए डा.दया वापस लौट जाएंगे। डा.खनिन के साथ कानपुर चिड़ियाघर से आए डा.नितिन कटियार ऑपरेशन में जुटेंगे।

शुक्रवार को डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के दबीर हसन सहित उनकी टीम महेशपुर पहुंची और स्थितियों को देखा। यह टीम ग्रामीणों को वन्यजीवों के प्रति जागरूक करेगी।

डीएफओ संजय विस्वाल ने बताया कि बाघ को ट्रैंकुलाइज करने का अच्छा मौका था, लेकिन बारिश के कारण परिस्थितियां विपरीत हो गईं। बाघ का पिछले बीस दिनों से महेशपुर रेंज वन में आतंक है। वह अब दो लोगों को मार चुका है।

इसे भी पढ़ें: UPPCL: यूपी में बिजली चोरी व बकाया वसूली के लिए चलाया जाएगा अभियान, विद्युत मंत्री ने जारी किए निर्देश

इसे भी पढ़ें: UP News: राजस्व विभाग के 11 हजार से ज्यादा पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश