Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asad Ahmad Encounter : स्‍पेशल डीजी ने कर दिया खुलासा- बताया क्‍यों किया असद और गुलाम का एनकाउंटर

Asad Ahmad Encounter डीजी ने बताया क‍ि एनकाउंटर दोपहर साढ़े 12 और 1 बजे के बीच किया गया। यूपी के स्‍पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया क‍ि आज 1230 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Thu, 13 Apr 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
Asad Ahmad Encounter : डीजी ने कर दिया खुलासा- बताया क्‍यों किया असद और गुलाम का एनकाउंटर

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन टीम। Atiq Ahmad News : उमेश पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोप‍ित माफ‍िया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद (Asad Ahmed Encounter) को यूपी एसटीएफ ने झांसी में मुठभेड़ के दौरान मार ग‍िराया। असद के साथ उसका साथी गुलाम भी एनकाउंटर में मारा गया है। दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। इस दौरान पुल‍िस ने अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद क‍िए हैं।

एडीजी ने एनकाउंटर करने की बताई वजह

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) April 13, 2023

स्‍पेशल डीजी ने बताया क‍ि एनकाउंटर दोपहर साढ़े 12 और 1 बजे के बीच किया गया। यूपी के स्‍पेशल डीजी, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया क‍ि आज 12:30 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया तो दोनों तरफ से गोलियां चलीं।

इस मुठभेड़ में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले दो लोग घायल हुए और बाद में इनकी मृ्त्यु हो गई। इनकी पहचान असद अहमद और गुलाम के रूप में हुई। अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, बुलडॉग आदि बरामद हुए हैं। डीजी ने बताया क‍ि गोलियां चलाने के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई में दोनों लोग मारे गए।