Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मिलिट्री इंटेलिजेंस ने बिहार से सेना की मुहरों के साथ एक को दबोचा, खंगाला जा रहा नेटवर्क

मिलिट्री इंटेलिजेंस लखनऊ की टीम ने बिहार पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में मोहम्मद सरवर अली नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा है। सूत्रों के अनुसार आरोपित के पास से सेना के साथ ही कई अन्य विभागों की 100 से अधिक मुहरें बरामद हुई हैं। सरवर अली पटना के खाजापुर का रहने वाला बताया जा रहा है। बरामद मुहरें सेना अर्धसैनिक बलों व अन्य विभागों की बताई जा रही हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
मिलिट्री इंटेलिजेंस ने सेना की मुहरों के साथ युवक को क‍िया ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की आशंका पर मिलिट्री इंटेलिजेंस लखनऊ की टीम ने बिहार पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में एक व्यक्ति को पकड़ा है, जिसका नाम मोहम्मद सरवर अली बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, आरोपित के पास से सेना के साथ ही कई अन्य विभागों की 100 से अधिक मुहरें बरामद हुई हैं।

मिलिट्री इंटेलिजेंस यह पता लगाने में जुटी है कि इनका इस्तेमाल कौन लोग कर रहे थे। इनकी सप्लाई करने वाले गिरोह में और कौन लोग शामिल हैं और इसका रैकेट क्या देश के अन्य शहरों में भी फैला है। मिलिट्री इंटेलिजेंस को इस रैकेट के बारे में कुछ महीने पहले जानकारी मिली थी। इसके बाद से ही जाल बिछाया गया।

बि‍हार पुल‍िस के साथ संयुक्‍त कार्रवाई में दबोचा गया सरवर अली

बिहार के दानापुर में भनक लगी तो मिलिट्री इंटेलिजेंस ने बिहार पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सगुना मोड़ से मोहम्मद सरवर अली को दबोच लिया। वह पटना के खाजापुर का रहने वाला बताया जा रहा है। उसके पास से बरामद मुहरें सेना, अर्धसैनिक बलों व अन्य विभागों की बताई जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें: पूर्व IAS अधिकारी मोहिंदर सिंह से विजिलेंस जल्द करेगा पूछताछ, बहुचर्चित स्मारक घोटाले में भी भूमिका की हो रही जांच