Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mainpuri News: हाइटेंशन लाइन में हुआ तेज धमाका और चली गई सैकड़ों घरों की बिजली, फाल्ट तलाशने निकले बिजली कर्मचारी तो रह गए हैरान

Mainpuri News In Hindi मैनपुरी-कुरावली रोड पर एचटी लाइन पर उल्लू के चिपकने से सात कालोनियों में दो घंटे बंद रही सप्लाई। लाइनमैन ने जब पेट्राेलिंग की तो तारों के बीच उलझा मिला उल्लू। दो घंटे की मेहनत के बाद उल्लू को तारों के बीच से हटाने में कामयाबी मिली। तब तक लोगों के घरों में इनवर्टर से बिजली जलानी पड़ी।

By Veerbhan SinghEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 08:19 AM (IST)
Hero Image
Mainpuri News: उल्लू ने ठप कर दी सैकड़ों घरों की बिजली

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। एचटी लाइन के तारों में उल्लू के उलझने से मां शीतला फीडर से बड़े क्षेत्र की सप्लाई ट्रिप कर गई। इससे पहले कि कर्मचारी कुछ समझ पाते, सात से ज्यादा कालोनी के सैकड़ों घरों की बिजली ठप पड़ गई। पट्रोलिंग पर निकली टीम ने लगभग दो घंटे में आपूर्ति को सुचारु कराया।

एचटी लाइन के तारों में उलझ गया उल्लू

मैनपुरी-कुरावली मार्ग पर नगला पजाबा के पास बीएम गार्डन के पीछे गुरुवार शाम 7:30 बजे एचटी लाइन के तारों में उल्लू उलझ गया। दो तारों के बीच उलझने से तेज आवाज के साथ फाल्ट हुआ और सिविल लाइन बिजलीघर से जुड़े मां शीतला फीडर पर ट्रिपिंग हो गई। इस फीडर से जुड़े नगला पजाबा, रमईहार, गोला बाजार, पुलिस लाइन तिराहा, हिंदपुरम, कांशीराम कालोनी, शीतलाधाम, शिवसिंहपुर और मां शीतला धाम में सैकड़ों घरों की बिजली गुल हो गई।

ये भी पढ़ेंः Mathura News: पटाखा बाजार अग्निकांड में दो और मौत, सात पहुंची मृतकों की संख्या, पिता की मृत्यु से एक घर से लगातार दो दिन उठीं अर्थी

टीम ने पेट्रोलिंग शुरू की तो तारों के बीच उल्लू उलझा मिला

सूचना पर पहुंची लाइनमैन की टीम ने पेट्रोलिंग आरंभ की तो करंट वाले तारों के बीच उल्लू उलझा मिला। मशक्कत के बाद उल्लू को तार के बीच से हटाकर नौ बजे आपूर्ति को सुचारु कराया गया।

ये भी पढ़ेंः ये क्रिकेट की है दीवानगी; अहमदाबाद फ्लाइट का 3700 का टिकट 18 हजार रुपये में बुक हुआ, विश्वकप फाइनल देखने के लिए बेताब क्रिकेटप्रेमी

अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल का कहना है कि उल्लू के कारण हुए फाल्ट को सुधारकर सभी क्षेत्रों की आपूर्ति सामान्य कराई गई।