Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mathura: हार्डवेयर व्यापारी के बेटे की हत्या, एकाउंटेंट ने कुकर्म के बाद गला घोंटकर मारा, नाले में फेंका शव

Mathura News मथुरा में कुकर्म के बाद गला घोंटकर की हत्या मृतक के पिता की दुकान पर था एकाउंटेंट। सीसीटीवी फुटेज से पकड़ में आया आरोपित जेल भेजा घर का इकलौता था बालक। हत्या के बाद लापता बालक की तलाश में स्वजन के साथ था आरोपित।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 10 Apr 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
मथुरा में बालक की हत्या करने वाला आरोपित पुलिस ने जेल भेजा।

मथुरा, जागरण टीम। मथुरा के सदर क्षेत्र में एक युवक ने शर्मनाक घटना को अंजाम दिया। एकाउंटेंट का काम करने वाले युवक ने हार्डवेयर व्यवसायी के पुत्र को अगवा कर उसके साथ कुकर्म किया और फिर पकड़े जाने के डर से गला घोंटकर हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। सीसीटीवी फुटेज से आरोपित पकड़ में आ सका। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

तरावीह पढ़ने गया था बेटा

सदर थाना क्षेत्र में एक हार्डवेयर व्यवसायी की दुकान पर सैफ पुत्र तसब्बुर निवासी केडीए कालोनी थाना जाजमऊ कानपुर नगर व हाल निवासी औरंगाबाद एकाउंटेंट का काम करता था। शनिवार रात करीब आठ बजे व्यवसायी का इकलौता नौ वर्षीय पुत्र पास में ही मस्जिद में तरावीह पढ़ने गया, लेकिन घर नहीं लौटा। स्वजन ने आसपास पूरे क्षेत्र में उसकी तलाश की, लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा। रविवार सुबह आसपास क्षेत्र के तमाम लोग थाने पर आ गए। पिता ने गुमशुदगी दर्ज कराई।

सीसीटीवी में दिखा बेटा

घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज में बालक को एकाउंटेंट के साथ जाता देखा गया। स्वजन ने सैफ को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। सुबह करीब आठ बजे मुबीन मोटर के समीप नाले की पुलिया के नीचे से बालक का शव बरामद हुआ। घटना से स्वजन आक्रोशित हो गए। स्वजन ने सीओ सिटी से डाक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम और वीडियोग्राफी कराने की मांग की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालक के साथ कुकर्म किए जाने और गला घोंटकर हत्या करना पाया गया। इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने बताया सीसीटीवी रिकार्डिंग के आधार पर आरोपित सैफ को गिरफ्तार कर लिया।

बालक से किया गलत काम

आरोपित का पैतृक निवास बहादुरगंज पठान टोला थाना कासमाबाद गाजीपुर है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने अपहरण करने के बाद बालक के साथ गलत काम किया और फिर बात खुलने के भय से गला घोंटकर हत्या कर नाले में शव फेंक दिया। प्राथमिकी में पाक्सो एक्ट और हत्या की धारा बढ़ाई है।

हत्या कर स्वजन के साथ घूम रहा था आरोपित

बालक की हत्या करने के बाद आरोपित सैफ बालक के घर आ गया था। स्वजन लापता की आसपास क्षेत्र में तलाश कर रहे थे। वह भी उनके साथ इस दौरान मौजूद रहा। सीसीटीवी फुटेज में आरोपित पकड़ में आ सका।

दुकानदार ने आरोपित के स्वजन को दिया था प्लाट

स्वजन ने बताया, आरोपित सैफ का बड़ा भाई सुरक्षा एजेंसी में अधिकारी है। हार्डवेयर दुकान के स्वामी की सैफ के स्वजन से जान-पहचान थी। इसी के चलते उन्होंने अपना प्लाट सैफ के स्वजन को दिया था। इसमें सैफ का परिवार मकान बनाकर रहता था।