Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यू ईयर पार्टी में दिल्ली से लड़की बुलाने को छात्रों ने की लूट, पैसों के लिए हाईवे पर लूटपाट, मुठभेड़ में गिरफ्तार

Mathura Police Encounter नए साल की पार्टी में लड़की बुलाने के लिए पैसे नहीं थे। लड़कों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। इनके पास से तीन तमंचा चार कारतूस चाकू और चोरी की दो बाइकों के साथ मोबाइल बरामद हुए हैं। पकड़े गए पांचों लुटेरे में चार नाबालिग हैं। सभी नौवी से लेकर 12वीं तक के छात्र हैं। इनके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं।

By jitendra kumar gupta Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 31 Dec 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
नए वर्ष की पार्टी में दिल्ली से लड़की बुलाने को छात्रों ने की लूट, पकड़े

जागरण संवाददाता, मथुरा। नए वर्ष की पार्टी में दिल्ली से लड़की बुलाने के लिए लुटेरों ने 26 दिसंबर को मांट रोड पर बाइक सवार दो युवकों की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी थी और लूटपाट करके फरार हो गए थे पांचों लुटेरों की शुक्रवार रात आठ बजे पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इसमें एक लुटेरा गोली लगने से घायल हो गया।

हाईवे पर सक्रिय थे लुटेरे

स्वाट टीम प्रभारी अभय कुमार शर्मा ने बताया, कई दिनों से हाईवे पर सक्रिय लुटेरे बाइक सवारों को निशाना बनाकर लूटपाट कर रहे थे। जमुनापार थाना पुलिस को शुक्रवार शाम को मुखबिर से सूचना मिली थी। जमुनापार, राया पुलिस, स्वाट व सर्विलांस टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर रात आठ बजे यमुना एक्सप्रेस-वे सौर गुद्दर अंडरपास के पास सक्रिय हुई। बाइकों पर आए लुटेरे पुलिस टीम को देख भागते हुए फायरिंग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः UP Weather: अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, शीतलहर की चपेट में यूपी, मौसम विभाग का इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

लुटेरों को मुठभेड़ में पकड़ने में सफलता

लुटेरों ने पुलिस टीम पर छह फायर झोंके। मुठभेड़ में पांचों लुटेरों को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। इनमें चार लुटेरे नाबालिग हैं। जबकि एक लुटेरा नकुल उर्फ कृष्णा निवासी डहरुआ गोली लगने से घायल हो गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया, पांचों अच्छे दोस्त हैं। टेंपो व अन्य सार्वजनिक साधन से घटनास्थल के आसपास पहुंचकर घटना को अंजाम देते थे। वारदात के बाद लूटी बाइक फरार हो जाते थे।

ये भी पढ़ेंः आगरा में जश्न की ऐसी है तैयारी; रूसी डांस ग्रुप शाइन क्रीड का डांस, होटल-रूफटॉफ, रेस्टोरेंट में थीम बेस्ड पार्टियाें में धमाल

15 दिन पहले नए वर्ष की पार्टी में दिल्ली से लड़की बुलाने की तैयारी की थी। पैसों के लिए 26 दिसंबर रात को बंटी व विनोद निवासी कूपगढ़ थाना मांट से पानीगांव मांट रोड पर बाइक को रोककर लाठी-डंडों से मारपीट की थी। फिर बाइक व मोबाइल लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने इनके पास से तीन तमंचे, चार कारतूस, दो चाकू, दो बाइकें, दो मोबाइल के साथ 1400 रुपये बरामद किए हैं।