Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Year पर हुड़दंग मचाया तो हवालात में कटेगी रात, चौरोहाें पर Meerut Police की सख्त नजर, इमरजेंसी में यहां से लें मदद

New Year 2024 Celebration जिले भर में हाईवे व प्रमुख स्थानों पर तैनात किए गए पुलिस कर्मी वाहनों की होगी जांच तेज रफ्तार से वाहन दौड़ाने वाले वाहन होंगे सीज। पुलिस ने आबूलेन लालकुर्ती सेंट्रल मार्केट हापुड़ रोड शापरिक्स माल पीवीएस माल साकेत सिविल लाइंस समेत सभी स्थानों पर चेकिंग का पूरा प्लान तैयार किया है। इन स्थानों पर कड़ाई से जांच की जाएगी।

By Lokesh Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 31 Dec 2023 09:41 AM (IST)
Hero Image
न्यू ईयर पर हुड़दंग मचाया तो हवालात में कटेगी रात

जागरण संवाददाता, मेरठ। नववर्ष की पूर्व संध्या पर आपने तेज रफ्तार से वाहन चलाया, स्टंट किया या शराब पीकर हुड़दंग किया तो तय मानिए आपकी रात हवालात में कटेगी। मेरठ पुलिस ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। शहर के प्रमुख मार्गों व चौराहों के अलावा हाईवे पर भी रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक बैरियर लगाकर चेकिंग की जाएगी।

तय मानिए, आपकी मनमानी या लापरवाही आपका नए साल का मजा किरकिरा कर देगी हो सकता है आपको हवालात के साथ ही मोटा जुर्माना या वाहन सीज होने के दर्द से भी गुजरना पड़े। शहर के आबूलेन समेत सभी होटल के आसपास पुलिस टीम चेकिंग करेगी। यहां शराब पीकर हुड़दंग या देर रात तक हंगाम करने पर आरोपित के अलावा होटल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

हुड़दंगियों पर नजर

नववर्ष की पूर्व संध्या पर रविवार को सुबह से देर रात तक पुलिस हुड़दंगियों पर पूरी नजर रखेगी। हाईवे के होटलों पर औचक छापेमारी कर जांच की जाएगी। एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि किसी भी सूरत में हंगामा, हुड़दंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Read Also: न्यू ईयर पार्टी में दिल्ली से लड़की बुलाने को छात्रों ने की लूट, पैसों के लिए हाईवे पर लूटपाट, मुठभेड़ में गिरफ्तार

ब्रेथ एनालाइजर से होगी संदिग्धों की जांच

 नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब पीकर वाहन चलाने वाले या हुड़दंग करने वालों की जांच ब्रेथ एनालाइजर से की जाएगी। इस दौरान शहर के प्रमुख चौराहों के अलावा पेट्रोलिंग टीम भी संदिग्धों की जांच करेगी। एसपी सिटी ने बताया कि शहर में चार प्रमुख चौराहे बेगमपुल, हापुड़ अड्डा, साकेत चौराहा, अंबेडकर चौराहा पर क्यूआरटी टीम तैनात की गई है। यह टीम ब्रेथ एनालाइजर से जांच करेगी। इसके अलावा शराब के ठेकोंं व शहर के प्रमुख मार्गों पर भी वाहन चालकों व संदिग्धों की जांच की जाएगी।

Read Also: आगरा में जश्न की ऐसी है तैयारी; रूसी डांस ग्रुप शाइन क्रीड का डांस, होटल-रूफटॉफ, रेस्टोरेंट में थीम बेस्ड पार्टियाें में धमाल

होटलों के आसपास भी पुलिस टीम जांच करेगी। जो भी शराब पीकर हंगामा करता या तेजी से गाड़ी चलाता हुआ मिलेगा, उसका चालान कर वाहन सीज किए जाएंगे। शहर से हाईवे पर भी पुलिस बैरियर लगातार जांच करेगी। जो भी वाहन तेजी से हाईवे पर दौड़ता मिलेगा या स्टंट करता दिखाई देगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नववर्ष की पूर्व संध्या पर आपात स्थिति में यहां से लें मदद

  • बिजली से संबंधित हेल्प लाइन नंबरडिस्काम मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष का नंबर-9412749213
  • बिजली का फाल्ट होने पर नियंत्रण कक्ष का नंबर- 9193330312
  • हेल्पलाइन नंबर 1912, टोल फ्री नंबर-18001803002

मेडिकल इमरजेंसी के लिए :

  1. पीएल शर्मा जिला अस्पताल : 9410609434
  2. मेडिकल कालेज इमरजेंसी: 121-2976264

फायर ब्रिगेड 101

  • पुलिस हेल्पलाइन 112
  • यातायात पुलिस : 9454404000

नववर्ष की पूर्व संध्या पर यातायात पुलिस पूरी तरह सतर्क है। शहर के बेगमपुल, हापुड़ अड्डा, साकेत चौराहा, अंबेडकर चौराहा पर चार क्यूआरटी टीम तैनात की गई है। चौराहों पर बैरियर लगातार चेकिंग की जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच कर उनका चालान कर वाहनों को सीज किया जाएगा। हर थाने की पुलिस को सतर्क कर व रात में जांच में सहयोग लिया जाएगा। किसी भी सूरत में ओवर स्पीड पर वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर शराब न पीए, ऐसे स्थानों व चौराहे के आसपास जांच को अभियान चलाया जाएगा। राघवेन्द्र मिश्रा, एसपी यातायात, मेरठ

नववर्ष की पूर्व संध्या पर रात 11 बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें

मेरठ : आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियान सी.ने शासन के आदेश पर नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब की दुकानों के बंद होने का समय रात 11 बजे तक कर दिया है। जिला आबकारी अधिकारी प्रदीप सिंह के बताया कि बाकी दिनों पहले की तरह शराब की सभी दुकानें सुबह 10 से रात 10 बजे तक ही खुलेंगी। वहीं, रविवार को शराब की दुकानाें का समय सुबह 10 बजे से ही रहेगा।