Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP School Holiday: 10, 12 और 17 अगस्त को बंद रहेंगे आठवीं तक के सभी स्कूल, मुरादाबाद डीएम का आदेश जारी

School Holdiays मुरादाबाद में कांवड़ यात्रा के चलते सभी बोर्डों के नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। ये अवकाश 10 12 और 17 अगस्त को रहेगा। सावन के चौथे सोमवार पर भी बड़ी संख्या में शिव भक्त कांवड़ लेकर निकलेंगे। गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों को परेशानी न हो इसके लिए स्कूलों की छुट्टी की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
School Holiday: कांवड़ यात्रा के चलते स्कूलों में छुट्टी की है। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। School Holiday: कांवड़ यात्रा ( Kanwar Yatra) को देखते हुए जिलाधिकारी अनुज सिंह ने 10 अगस्त दिन शनिवार, 12 अगस्त दिन सोमवार और 17 अगस्त दिन शनिवार को कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। शहर सीमा में पांच किमी की परिधि में कांठ रोड,दिल्ली रोड, रामपुर रोड स्थित स्कूल कालेज ही बंद रहेंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद, माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र बोर्ड, आईसीएसई, सीबीएसई समेत सभी बोर्ड के आठवीं कक्षाओं तक के स्कूल बंद ( School Closed) रहेंगे। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर किसी दुर्घटना से बचने के लिए जिलाधिकारी ने यह निर्देश जारी किए हैं।

सुरक्षा की व्यवस्था देख रहे अधिकारी

कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) के लिए पुलिस और प्रशासन चाक चौबंद इंतजाम कर रहा है। एसएसपी सतपाल अंतिल दिल्ली रोड और कांठ रोड दोनों पर जाकर खुद सुरक्षा का जायजा लेने सोमवार को पहुंचे थे। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा क्षेत्राधिकारी कांठ व थाना प्रभारी छजलैट के साथ श्रावण मास के परिप्रेक्ष्य में कानून एंव शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत उमरी चौराहे पर लगी ड्यूटी को चैक कर ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ किया और जत्थों को सकुशल पास कराते हुए कांवड़ मार्ग का निरीक्षण कर मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया गया।

ये भी पढ़ेंः Hariyali Teej पर ठाकुर बांकेबिहारी आ रहे हैं, तो पढ़िए क्या है मंदिर का समय और व्यवस्थाएं; वाहनों की नो एंट्री

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal: मुख्य मकबरे पर पानी की बोतल ले जाने पर रोक; ताजमहल के अंदर प्रतिबंधित हैं ये वस्तुएं

कांवड़ यात्रा पर लगे हैं सीसीटीवी

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संदीप कुमार मीणा द्वारा क्षेत्राधिकारी कांठ अपेक्षा निम्बाडिया व थाना प्रभारी छजलैट ने कानून एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत सहसपुर बॉर्डर पर लगी ड्यूटी को चैक किया। कांवड़ मार्ग सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया। एसएसपी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान किसी को कोई दिक्कत नहीं है सभी मार्गों पर शांतिपूर्ण तरीके से कांवड़ यात्राएं संचालित हो रही हैं।