Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandausi Railway Station के पास ट्रक की टक्कर से क्रॉसिंग बूम टूटा, रेलवे बिजली लाइन में आया फाल्ट

Truck Broken Railway Crossing Boom चन्दौसी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग पर सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। ट्रक ने रेलवे क्रॉसिंग का बूम टक्कर मारकर तोड़ दिया।टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बूम तो टूटा ही रेलवे की बिजली लाइन का तार भी टूट गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Mon, 25 Jul 2022 12:25 PM (IST)
Hero Image
Truck Broken Railway Crossing Boom : Photo Dainik Jagran

जागरण संवाददाता, सम्भल। Truck Broken Railway Crossing Boom : चन्दौसी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग पर सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार ट्रक ने रेलवे क्रॉसिंग का बूम टक्कर मारकर तोड़ दिया।टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बूम तो टूटा ही रेलवे की बिजली लाइन का तार भी टूट गया।

चन्दौसी के बदायूं रोड स्थित भैंतरी रेलवे फाटक के बूम को सोमवार की सुबह साढे पांच बजे ट्रक ने तोड़ दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बूम के साथ इलेक्ट्रीक लाइन भी टूट गयी। टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भाग गया। स्पार्किंग के साथ ही कुछ सेकेंड के लिए तेज आवाज आई।

रेलवे फाटक को सोमवार की सुबह 5:30 बजे लखनऊ चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस के लिए गेट मैन नीरज बंद कर रहा था। तभी एक तेज गति से ट्रक आया और बूम को तोड़ता हुआ चला गया। ट्रक की टक्कर इतनी तेज थी कि बूम के साथ इलेक्ट्रीकल लाइन भी टूट गयी। इलेक्ट्रीक लाइन भी टूट स्पार्किंग के साथ तेज आवाज आई।

15011 लखनऊ चंडीगढ़ ट्रेन को आउटर पर रोक दिया गया। सूचना पाकर मौके पर स्टेशन अधीक्षक आशीष मिश्रा, कर्मचारियों के साथ पहुंंच गये। कर्मचारी बूम को दुरुस्त करने में जुट गये। आरपीएफ के जवान भी पहुंच गये। इस बीच दिल्ली से बरेली जाने वाली पेसेंजर को चन्दौसी स्टेशन व बरेली अलीगढ पेसेंजर ट्रेन को आसफपुर स्टेशन पर रोक दिया।

ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने बूम को ठीक किया। उसके बाद डीजल इंजन मंगाकर लखनऊ चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे स्टेशन तक लाया गया। उसके बाद वह मुरादाबाद के लिए रवाना हुई। यातायात सूचारू होने के बाद दिल्ली बरेली व बरेली अलीगढ़ ट्रेन को भी निकाला गया।

स्टेशन अधीक्षक आशीष मिश्रा ने बताया कि बूम व इलेक्ट्रीकल लाइन टूटने से लखनऊ चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन तीन घंटे तथा बरेली दिल्ली व बरेली अलीगढ पेसेंजर ट्रेन एक घंटे लेट हुई। इसके अलावा उस समय कोई मालगाडी व ट्रेन बूम ठीक कर दिया गया है और इलेक्ट्रीकल लाइन को भी ठीक करने में कर्मचारी जुटे हुए है। शीघ्र ही दुरुस्त कर दिया जाएगा।