Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: गौर सिटी-2 की VVIP सोसायटी में 19वीं मंजिल से कूदी घरेलू सहायिका, हुई मौत

ग्रेटर नोएडा की बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी दो की वीवीआइपी सोसायटी की 19वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थिति में घरेलू सहायिका की मौत हो गई। कार्रवाई की मांग को लेकर महिलाओं ने सड़क पर जाम लगा दिया। इस संबंध में आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में बिसरख कोतवाली में केस दर्ज किया गया है।

By Praveen Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 02 Apr 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
Greater Noida: गौर सिटी-2 की VVIP सोसायटी में 19वीं मंजिल से कूदी घरेलू सहायिका, हुई मौत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी दो की वीवीआइपी सोसायटी की 19वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थिति में घरेलू सहायिका की मौत हो गई।

18 वर्षीय घरेलू सहायिका की मौत के बाद सोसायटी में काम करने वाले अन्य घरेलू सहायिका व स्वजन की भीड़ एकत्र हो गई। करीब 100 महिलाओं ने विरोध जताना शुरू कर दिया।

घरेलू सहायिका की माता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी ने गाजियाबाद के रहने वाले मोनू उर्फ मोहित की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी जान दी है। इस संबंध में आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में बिसरख कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। पूर्व में माता ने ही आरोप लगाया था कि सोसायटी में उनकी बेटी के साथ गलत काम किया गया। हालांकि बाद में वह अपने इस बयान से पलट गई।

पुलिस ने दावा किया है कि पूरे दिन काम ना करने पड़े इस वजह से घरेलू सहायिकाओं की भीड़ एकत्र हो गई थी। कार्रवाई की मांग को लेकर महिलाओं ने सड़क पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची।

पुलिस की जांच में घरेलू सहायिका फ्लैट से निकलने के बाद फोन पर किसी से बात करती हुई सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। जांच में पता चला है कि वह मोहित से बात कर रही थी। उसके कुछ देर बाद ही 19वी मंजिल से गिरकर उसकी मौत हो गई।

सोसाइटी में मच गया हड़कंप

गाजियाबाद के विजय नगर में रहने वाली 18 वर्षीय घरेलू सहायिका सोसायटी में अपनी माता के साथ काम करती थी। वह घरों में साफ सफाई का काम करती थी। मंगलवार सुबह वह डी ब्लाक में आठवीं मंजिल पर फ्लैट में काम करने गई और बाहर निकली। कुछ देर बाद 19वी मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थिति में उसकी मौत हो गई। घरेलू सहायिका की मौत के बाद सोसाइटी में हड़कंप मच गया।

लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। फ्लैटों में रहने वाले लोग भी बाहर आ गए। घरेलू सहायिका की माता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को गाजियाबाद का रहने वाला युवक मोनू और मोहित प्रताड़ित कर रहा था। वह कई बार पूर्व में बेटी के नंबर पर फोन भी करता था।

इस वजह से उन्होंने बेटी से फोन छीन लिया था। घरेलू सहायिका एक साल से यहां पर काम कर रही थी। मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे वह सोसायटी में आई थी। कुछ देर बाद पता चला कि उनकी बेटी की मौत हो गई है।

फ्लैट मालिक से हुई पूछताछ

जिस फ्लैट में घरेलू सहायिका काम करती थी उस फ्लैट के मालिक से पुलिस ने पूछताछ की है। जिस समय घटना हुई उस समय फ्लैट में मालकिन महिला, उसकी बेटी व बेटा था।

परिवार के लोगों ने बताया कि घरेलू सहायिका काम करने के बाद फ्लैट से सुरक्षित निकली थी। वह पुलिस की पूछताछ में पूरा सहयोग करेंगे। गाजियाबाद के युवक से अंतिम बार बात होने की बात पता चलने के बाद फ्लैट मालिक ने राहत ही सांस ली है।

अभी तक की जांच में घरेलू सहायिका के साथ किसी तरह का गलत काम किए जाने की पुष्टि नहीं हुई है। स्वजन की तहरीर पर मोनू उर्फ मोहित के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में केस दर्ज किया गया है। आरोपित युवक की तलाश की जा रही है।

-अरविंद कुमार, बिसरख कोतवाली प्रभारी