Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: हथियारबंद 10 बदमाशों ने किसान के घर डाला डाका, परिवार के 5 सदस्यों को बंधक बनाकर की लूट

Noida Crime बदमाशों ने किसान उनके परिवार के सभी सदस्य और नौकर को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों की तलाश में पुलिस की पांच टीमों को लगाया गया है। घटना को अंजाम देने वाली गाड़ी को ट्रेस कर लिया गया। शुरुआती जांच में नौकर की भूमिका संदिग्ध लग रही है। जल्द ही घटना का पटाक्षेप किया जाएगा।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 13 Aug 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
पुलिस की पांच टीम बदमाश की तलाश में जुटी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर 142 थाना क्षेत्र के मोहियापुर गांव के उमेश लोहिया के घर रविवार रात एक बजे हथियारबंद 10 बदमाशों ने डाका डाला। बदमाशों ने किसान, उनके परिवार के पांच सदस्य व नौकर को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया।

वारदात के बाद बदमाश कार से भाग गए। पुलिस की पांच टीम बदमाशों की तलाश में जुटी है। नौकर की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए जल्द गिरफ्तारी का दावा किया। उमेश लोहिया ने बताया कि वह और उनका नौकर भूतल पर पत्नी, मां और बच्चे पहली मंजिल पर सो रहे थे। रविवार रात खटपट की आवाज होने पर आंख खुली तो छह सात हथियारबंद बदमाश सामने खड़े थे।

जागने पर मुंह में हथियार डाल दिया

उनके जागते ही बदमाशों ने थप्पड़ मारे और मुंह में हथियार डाल दिया। उन्हें और नौकर को नीचे के कमरे में बांधकर डाल दिया। दो बदमाश उनके पास खड़े हो गए। बाकी के बदमाश पहली मंजिल पर सो रहे परिवार के पास गए। सभी के मोबाइल छीनकर कमरे में बंद कर दिया।

बदमाश घर से 3.20 लाख रुपये की नकदी, दो सोने की चेन, मंगलसूत्र, कुंडल, कान की बाली आदि जेवर लूट ले गए। पत्नी और मां ने ऊपर वारदात कर रहे आठ बदमाश होना बताया।

वारदात से सदमे में परिवार

घटना के बाद से पूरा परिवार डरा हुआ है। वहीं किसान का घर गांव से अलग खेतों की तरफ है। इससे गांव के लोगों को भनक नहीं लगी। किसान ने बताया कि वारदात के बाद बदमाश कार से छपरौली, मंगरौली गांव की ओर भाग गए।

मोबाइल छीने और भागते समय बाहर फेंके

बदमाशों ने उमेश और उनके नौकर के अलावा पत्नी का भी मोबाइल छीन लिया। वारदात के दौरान बदमाशों ने तीनों मोबाइल अपने पास रखे। वारदात करने के बाद तीनों मोबाइल को अपने साथ ही ले गए। बदमाशों के जाने पर परिवार के लोगों ने आसपास खोजबीन की तो तीनों मोबाइल घर के बाहर ही पड़े मिले। मोबाइल से एक बजकर 42 मिनट पर पुलिस को सूचना दी गई।

पांच टीमों को लगाया, कार हुई ट्रेस

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि सूचना मिलने पर फारेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड से साक्ष्य एकत्रित किए गए। बदमाशों की तलाश में पांच टीमों को लगाया गया है। 

गश्त नहीं होने से आमजन में डर

सेक्टर 163 आरडब्ल्यूए अध्यक्ष दीपक लोहिया ने बताया कि सेक्टर और गांव के आसपास गश्त नहीं होती है। इससे बदमाशों के हौसले बुलंद रहते हैं।

पूर्व में भी कई बार गश्त कराने की मांग की जा चुकी है, लेकिन पुलिस इस ओर कोई ध्यान नहीं देती है। मुख्य मार्गाें पर पथ प्रकाश व्यवस्था ठीक नहीं होने से भी दिक्कत होती है। पुलिस और प्राधिकरण को इस दिशा में काम करने की आवश्यकता है।