Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Authority Plots Scheme: स्कीम में आवेदकों की संख्या का भार नहीं झेल सकी साइट, हुई क्रैश

Noida Authority Plots Scheme नोएडा में आशियाना बनाना चाह रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल नोएडा प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना निकाली है। इस योजना के लिए बुधवार 28 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है।

By JagranEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 27 Sep 2022 07:55 AM (IST)
Hero Image
Noida Authority Plots: स्कीम में आवेदकों की संख्या का भार नहीं झेल सकी साइट, हुई क्रैश

नोएडा, जागरण संवाददाता। Noida Authority Plots Scheme: नोएडा प्राधिकरण की आवासीय और औद्योगिक भूखंड योजना में बुधवार 28 सितंबर की शाम पांच बजे तक आवेदन किया जा सकेगा। एसबीआइ के ई-आक्शन पोर्टल पर डाक्यूमेंट, पंजीकरण और ईएमडी फीस भी बुधवार शाम तक ही जमा की जा सकती है।

30 सितंबर तक फार्म जमा करने का मौका

इस दौरान अगर किसी आवेदक ने फीस जमा कर दी है लेकिन आवेदन फार्म जमा नहीं कर पाया है, उनके पास 30 सितंबर तक फार्म जमा करने का मौका रहेगा। अभी तक यह प्रक्रिया करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर थी। सोमवार को अंतिम दिन होने कारण अचानक एसबीआइ के सर्वर पर लोड बढ़ गया, जिससे साइट क्रैश हो गई।

Yamuna Authority Plots: जेवर एयरपोर्ट के पास प्लाट खरीदने का मौका, तुरंत करें ऑनलाइन अप्लाई

एक साथ 1800 लोग आए साइट पर

अधिकारियों ने बताया कि एक साथ करीब 1800 लोगों ने साइट पर लोड डाल दिया, जिससे साइट क्रैश हो गई। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने सेक्टर-151 में नए और बाकी अलग-अलग 11 सेक्टरों में पुराने आवासीय भूखंडों की योजना निकाल रखी है।

‘नया नोएडा’ एनसीआर के रियल एस्टेट सेक्टर को देगा बूम, इस एरिया में जल्द दिखेगा बदलाव

आवेदन के दौरान आवेदकों को एसबीआइ बैंक के ई-आक्शन पोर्टल पर खाता खुलवाने और संबंधित शुल्क जमा करने में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। यह समस्या पेमेंट-गेट-वे के माध्यम से प्राप्त आनलाइन भुगतानों के अपडेशन में विफलता और एनईएफटी/आरटीजीएस चालान के अपडेशन में देरी के कारण हुई।