Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आज रात उल्लू उड़ेगा...', बदमाशों के ऐसा बोलते ही नोएडा में गायब हो जाते थे ट्रैक्टर-ट्रॉली; जानिए क्या है माजरा?

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि हम लोग अपने साथी संसार उर्फ प्रधान और सलमान निवासी टिकरी मेरठ के साथ मिलकर अवैध असलहा से लैस होकर सड़क किनारे खड़े व खाली प्लाट से ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को चोरी करके अपने साथी वरुण व भूपेन्द्र को सुपुर्द कर बेच देते थे। नोएडा पुलिस ने गैंग के पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 07 Jan 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
'आज रात उल्लू उड़ेगा...', बदमाशों के ऐसा बोलते ही नोएडा में गायब हो जाते थे ट्रैक्टर-ट्रॉली

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने एनसीआर से ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी करने वाले अंतरराज्जीय उल्लू गैंग के पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपित फरार हैं।

इनके कब्जे से आठ चोरी के ट्रैक्टर व तीन तमंचे व चार कारतूस बरामद हुए हैं। गैंग का नाम उल्लू इसलिए पड़ा क्योंकि यह जिस रात चोरी करते थे, उस रात कहते थे कि आज रात उल्लू उड़ेगा।

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपितों को सेक्टर-54 रेड लाइट से गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान दिलशाद उर्फ दिलशान उर्फ बिहारी, अनीस उर्फ अनीसुद्दीन, शहजाद, वरुण और भूपेन्द्र निवासी जनपद मेरठ के रूप में हुई है।

संसार और सलमान फरार

वहीं संसार और सलमान फरार हैं। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि हम लोग अपने साथी संसार उर्फ प्रधान और सलमान निवासी टिकरी मेरठ के साथ मिलकर अवैध असलहा से लैस होकर सड़क किनारे खड़े व खाली प्लाट से ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को चोरी करके अपने साथी वरुण व भूपेन्द्र को सुपुर्द कर बेच देते थे। हम लोग हमेशा चोरी करने के लिए रात में ही निकलते हैं।

'आज रात उल्लू उड़ेगा' है कोड

घटना करने से पहले हम सभी साथी एकत्र होने के लिए इस कोड का प्रयोग करते है कि उल्लू उड़ेगा। इतना कहने से ही हम समझ जाते हैं कि आज हमें चोरी की घटना को अंजाम देना है।

जो अवैध असलाह व कारतूस हम लोगो से बरामद हुआ है वह हम अपनी सुरक्षा के लिए रखते हैं कि आवश्यकता पड़ने पर उसका प्रयोग कर सके और चोरी किये गये ट्रैक्टर व ट्रॉली को बेचकर हम अच्छा पैसा कमा लेते हैं।