Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Transfer: कमिश्नर डा लोकेश एम का तबादला, आयुक्त कानपुर बनाए गए, सहारनपुर मंडल में 22 माह रहा कार्यकाल

IAS Transfer Saharanpur News In Hindi यूपी में तबादला एक्सप्रेस चली तो सहारनपुर में मंडलायुक्त डा. लोकेश एम को कानपुर भेज दिया गया। सहारनपुर में मंडलायुक्त ने अपने कार्यकाल के दौरान कई तरह से विकास के कार्य कराए थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 01 Jun 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: कमिश्नर लोकेश एम का तबादला, आयुक्त कानपुर बने

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। मंडलायुक्त डा. लोकेश एम का शासन ने कानपुर में इसी पद पर तबादला कर दिया है। सहारनपुर मंडल में इनका कार्यकाल एक साल दस महीने का रहा है। अपने इस कार्यकाल में उन्होंने कई ऐतिहासिक कार्य किए। इनके स्थान पर यशोद ऋषिकेश भास्कर सहारनपुर मंडल के नए कमिश्नर बनाए गए हैं।

22 माह के अपने कार्यकाल में कराए कार्य

मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने 29 जुलाई 2021 को सहारनपुर मंडल का कार्यभार ग्रहण किया था। 22 माह के अपने कार्यकाल में उन्होंने सबसे बड़ा काम दिल्ली रोड पर दो तालाबों का निर्माण करा उनका सौंदर्यीकरण कराया है। इसके अलावा कंपनी बाग में हर्बल पार्क, बटर फ्लाई पार्क आदि की स्थापना कराई।

नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना कराई

नशे का गढ़ बन चुके जनपद सहारनपुर में युवा पीढ़ी को इसका आदि बनते देख कमिश्नर लोकेश एम ने जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी व पीएससी में नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना कराने का काम किया। साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सीएसआर फंड से सीएचसी व पीएचसी में उपकरण आदि उपलब्ध कराए हैं। शहर के विकास के लिए भी उन्होंने नगर निगम के माध्यम से कई काम कराए हैं।