Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire Safety के नियमों की अनदेखी पर कैंसल होगा लाइसेंस, फैक्ट्रियों में अग्निकांड की घटनाओं को लेकर CFO ने ली बैठक

Fire Safety Rule मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने कहा कि अग्निशमन घटना के दौरान कोई भी कंपनी या प्रबंधन पानी देने के लिए सहयोग से इनकार नहीं करेगा। अपने यहां पर मौजूदा अग्निशमन उपकरणों का समय-समय पर मेंटेनेंस कराएगा और उससे नजदीकी अग्निशमन कार्यालय को भी अवगत कराएगा। इस दौरान केके जी इंडस्ट्री में हुई अग्निकांड की घटना को लेकर भी बात की गई और...

By Mehtab alam Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 28 May 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
फैक्ट्रियों में अग्निकांड की घटनाओं को लेकर CFO ने ली बैठक

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Fire Safety Rule: औद्योगिक संस्थानों में आग लगने की लगातार सामने आ रही घटनाओं को देखते हुए मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने सिडकुल क्षेत्र में उद्यमियों के साथ बैठक की। जिसमें फायर सेफ्टी के नियमों को नजर अंदाज करने वालों को लाइसेंस कैंसल करने की चेतावनी दी गई।

बैठक में मुख्य अग्निशमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने कहा कि अग्निशमन घटना के दौरान कोई भी कंपनी या प्रबंधन पानी देने के लिए सहयोग से इनकार नहीं करेगा। अपने यहां पर मौजूदा अग्निशमन उपकरणों का समय-समय पर मेंटेनेंस कराएगा और उससे नजदीकी अग्निशमन कार्यालय को भी अवगत कराएगा।

इस दौरान केके जी इंडस्ट्री में हुई अग्निकांड की घटना को लेकर भी बात की गई और संभावित कारणों व उनसे बचाव की जानकारी दी गई। 

ऑडिट सर्टिफिकेट जमा न करने वाली कंपनी पर होगी कार्रवाई

सीएफओ ने कहा कि कुछ कंपनियों के सेट बैक में सामान स्टोर किया जा रहा है। सेट बैक बाधित किया जा रहा है। जिससे कि अग्निशमन घटना के दौरान कार्यवाही करने पर बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई। यह भी चेतावनी दी कि छह महीने का ऑडिट सर्टिफिकेट जमा न करने वाली कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: Haridwar में पर्यटकों का रैला, लोगों से खचाखच भरे रहे गंगा घाट... हाईवे पर भी जाम का झाम