Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: पंजाब में टैक्सी ड्राइवर की हत्या करने वाला शूटर तमंचा समेत किच्छा से गिरफ्तार

हत्यारों ने पहले अमृतसर के लिए शेरा की टैक्सी बुक कराई और फिर रास्ते में टैक्सी रुकवा कर 315 बोर के तमंचे उसके सिर में गोली मार दी। अरुण ने हत्या की सुपारी किच्छा निवासी रोहित पुत्र राजाराम निवासी पुरानी गल्ला मंडी व आकाश को दी थी।

By Prashant MishraEdited By: Updated: Sat, 23 Jul 2022 01:38 PM (IST)
Hero Image
शूटर के दूसरे साथी के साथ ही बिचौलिए की भी तलाश की जा रही है।

जागरण संवाददाता, किच्छा : कुमाऊं एसटीएफ टीम ने किच्छा में दबिश देकर पंजाब में टैक्सी ड्राइवर की हत्या के आरोपित शूटर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया। उसके दूसरे साथी के साथ ही बिचौलिए की भी तलाश की जा रही है। 

पंजाब के तरनतारन जनपद खेमकरन निवासी टैक्सी ड्राइवर शेरा की 5 जुलाई को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। हत्यारो ने पहले अमृतसर के लिए टैक्सी बुक करवाई उनके बाद अमृतसर के रास्ते मे टैक्सी रुकवा कर 315 बोर के तमंचे से शेरा के सिर पर गोली मार कर हत्या कर दी थी।

हत्या की साजिश शेरा से रंजिश रखने वाले साजन नाम के व्यक्ति ने रची थी। उसने किच्छा के बरा निवासी अरुण के साथ रची थी। अरुण ने हत्या के लिए किच्छा निवासी रोहित पुत्र राजाराम निवासी पुरानी गल्ला मंडी किच्छा व आकाश को दी थी। रोहित औऱ आकाश 4 जुलाई को अमृतसर चले गए थे। जहा साजन से उनकी मुलाकात हुई।

उसके बाद उन्होंने खेमकरन जाकर रेकी की। रेकी के बाद 5 जुलाई को रोहित औऱ आकाश ने शेरा की टैक्सी को अमृतसर के लिए बुक किया था। रास्ते मे कार रुकवा कर शेरा के सिर में गोली मार हत्या कर दी। दोनों हत्या के बाद पैदल ही खेतो से होते हुए साजन से मिले।

साजन ने उनको अमृतसर रेलवे स्टेशन छोड़ दिया था। जहा से दोनों किच्छा वापस आ गये थे। साजन के पकड़े जाने के बाद रोहित ओर आकाश का नाम सामने आया था। जिस पर पंजाब पुलिस ने किच्छा में दबिश दी पर दोनों पकड़ में नही आये।

एसटीएफ प्रभारी एमपी सिंह की अगुवाई में गठित टीम रोहित के पीछे लग गयी थी। शनिवार तड़के टीम ने रोहित को किच्छा बाईपास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया। पंजाब पुलिस को सूचना दे दी गयी है। एसटीएफ ने अरुण औऱ आकाश की तलाश में भी दबिश दी पर दोनों पकड़ में नही आये। 

पुरस्कार की घोषणा

एसएसपी डा. मंजू नाथ टीसी ने पुलिस टीम ने ढाई  हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की। एसपी सिटी मनोज कत्याल ने किच्छा कोतवाली में पर्दाफाश किया। इस दौरान सीओ एसटीएफ डा. पूर्णिमा गर्ग, सीओ किच्छा ओम प्रकाश शर्मा, निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह, निरीक्षक किच्छा धीरेंद्र कुमार मौजूद थे।

दोस्तो को दी थी पार्टी

शेरा के हत्या के बाद रोहित के चेहरे पर शिकन नही थी। उसने किच्छा आने के बाद अपने दोस्तों को दावत भी दी थी। उसने दोस्तो को बताया था कि उसने कोई बड़ा काम किया है, उसके पैसे आने है। लेकिन साजन के पंजाब पुलिस के हाथ  लग जाने के बाद पैसा उनको नही मिला।