Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाजपुर में ट्रैक्टर ट्राली से टक्कर में बाइक पर सवार महिला की मौत, सत्संग से लौट रहा था दंपती; कोहराम

बाजपुर में ट्रैक्टर-ट्राली से टक्कर में बाइक पर सवार महिला की मौत हो गई जबकि उसका पति तथा दूसरी बाइक पर सवार एक अन्य बुरी तरह घायल हो गया। जिसमें मृतका के पति को सरकारी अस्पताल से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया है। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम को भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 07 Oct 2023 01:17 PM (IST)
Hero Image
Udham Singh Nagar: बाजपुर में ट्रैक्टर ट्राली से टक्कर में बाइक पर सवार महिला की मौत

जागरण टीम, बाजपुर/केलाखेडा। ट्रैक्टर-ट्राली से टक्कर में बाइक पर सवार महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति तथा दूसरी बाइक पर सवार एक अन्य बुरी तरह घायल हो गया। जिसमें मृतका के पति को सरकारी अस्पताल से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम को भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं स्वार तहसील के दूसरे घायल की हालत भी गंभीर है जिसे मुरादाबाद ले जाया गया है। उधर घटना में शक के आधार पर पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली को केलोखेडा थाने के बाहर खडा किया गया था, जिसमें गुस्साए अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दी गई, जिसमें पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई अमल में लायेगी।

सत्संग सुनकर वापस लौट रहा था दंपती

बीती शुक्रवार को ग्राम भजुवानगला निवासी धर्मपाल सिंह सरना अपनी पत्नी निर्मला देवी के साथ बाइक पर होकर राधा स्वामी सत्संग सुनकर वापस घर लौट रहा था। इसी बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर थाना क्षेत्र केलाखेड़ा के अंतर्गत ग्राम रम्पुरा काजी के नजदीक बेकाबू ट्रैक्टर-ट्राली व दो बाइकों में टक्कर हो गई जिससे पीछे बैठी।

स्वजनों में मचा कोहराम

महिला असंतुलित होकर सड़क पर गिरकर बुरी तरह घायल हो गई, जिससे बाइक पर बैठी निर्मला देवी ट्रैक्टर के नीचे आकर कुचली गई, जबकि उसका पति धर्मपाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। आननफानन में ही राहगीरों की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने महिला निर्मला देवी (50) को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल धर्मपाल सिंह को प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया है। वहीं घटना की जानकारी से स्वजनों में कोहराम मच गया है।

बाइक सवार दूसरे की हालात गंभीर

बताया गया कि निर्मला देवी अपने पीछे दो बेटे व दो बेटियों को रोता-बिलखता छोड़ गई है। वहीं पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दूसरी ओर बाइक पर सवार नूरेहसन पुत्र मल्लन निवासी केशोनगली स्वार रामपुर रंपुरा काजी भी गंभीर घायल हो गए, जिन्हें मुरादाबाद ले जाया गया है। उनकी भी हालत गंभीर बनी हुई है ।

यह भी पढ़ें - CM धामी के निर्देश पर उत्तराखंड परिवहन निगम के अनुबंधित ढाबे का अनुबंध रद, यात्रियों से लूट-खसोट की थी शिकायत

गुस्साए लोगों ने ट्राली में लगाया आग

देर रात घटना में शामिल होने के संदेह के आधार पर केलोखेडा थाने के बाहर भूसे से भरी खड़ी ट्रैक्टर ट्राली में घटना से गुस्साए अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दी गई। आग लगने की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। आननफानन में ही फायर बिग्रेड बुला आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया गया जब कि ट्रैक्टर को बचा लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि अभी सीसीटीवी फुटेज देखा जा रहा है। संदेह है कि आग लगाई गई है। सीसीटीवी के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी ।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand News: बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूल वाहन चालकों के चरित्र का होगा सत्यापन, जारी किए गए गाइडलाइन