Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baba Tarsem Singh Murder: उत्तरप्रदेश में आगे-आगे भाग रहे हत्‍यारे, पीछे-पीछे पुलिस; तलाश में 15 टीमें

Baba Tarsem Singh Murder डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाश बाइक से ही उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर-लखीमपुर के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में हैं। गुरुवार तड़के नानकमत्ता में डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शूटरों के आधार कार्ड से उनकी पहचान भी पुलिस कर चुकी है।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 31 Mar 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
Baba Tarsem Singh Murder: शूटर शाहजहांपुर लखीमपुर खीरी के रास्ते नेपाल की ओर भाग सकते हैं।

जागरण टीम, रुद्रपुर, नानकमत्ता : Baba Tarsem Singh Murder: डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाश बाइक से ही उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर-लखीमपुर के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में हैं। ऐसे में पुलिस की अलग-अलग टीम सीसीटीवी फुटेज की मदद से बाइक सवार शूटरों के पीछे-पीछे है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार शूटरों की पहचान हो चुकी है।

बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या

पुलिस टीम उनके पीछे लगी है, जल्द बदमाश गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।  गुरुवार तड़के नानकमत्ता में डेरा कारसेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी में कैद बाइक सवार दो सिख हत्यारोपितों की तलाश में पुलिस की 15 टीम जुटी हैं।

सराय से मिले शूटरों के आधार कार्ड से उनकी पहचान भी पुलिस कर चुकी है। बाद में पुलिस ने शूटर सर्वजीत सिंह और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा के साथ ही संदेह के आधार पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री नानकमत्ता साहिब के प्रधान और सेवानिवृत्त आइएएस हरबंस सिंह चुघ, तराई महासभा के उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधू और गुरुद्वारा श्री हरगोविंद सिंह रतनपुरा नवाबगंज के मुख्य जत्थेदार बाबा अनूप सिंह पर मुकदमा दर्ज किया।

इस बीच पुलिस को इनपुट मिले कि बाइक सवार शूटर पीलीभीत के रास्ते बिसलपुर शाहजहांपुर की ओर भाग रहे हैं। इस पर पुलिस की दो-तीन टीम उनका पीछा करते हुए पीलीभीत पहुंची। वहां मिले फुटेज के आधार पर पुलिस टीम शूटरों का पीछा कर रही है। इधर, सूत्रों के मुताबिक बाइक सवार शूटर आगे-आगे हैं और पुलिस पीछे-पीछे।

लखीमपुर खीरी के रास्ते नेपाल की ओर भाग सकते हैं शूटर

आशंका है कि शूटर शाहजहांपुर लखीमपुर खीरी के रास्ते नेपाल की ओर भाग सकते हैं। ऐसे में पुलिस ने नेपाल से सटे बार्डर पर भी अलर्ट कर दिया है। एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि शूटर की पहचान हो चुकी है। उनकी गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं, जल्द शूटर गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।