Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए', खालिस्तान समर्थक पन्नू की कथित हत्या की साजिश पर भारत से बोला अमेरिका

राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि मामले की सक्रिय जांच चल रही है। हमें खुशी है कि हमारे भारतीय समकक्ष इसे गंभीरता से ले रहे हैं और ऐसा कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि इन हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाए। जांच जारी है। फिलहाल मैं इस पर इतना ही बोलना चाहूंगा।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Fri, 08 Dec 2023 06:21 AM (IST)
Hero Image
खालिस्तान समर्थक पन्नू की कथित हत्या की साजिश पर भारत से अमेरिका ने किया आग्रह (फाइल फोटो)

एएनआई, वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने भारत से खालिस्तानी आतंकवादी जो कि अमेरिकी नागरिक है, की हत्या की साजिश के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने का आग्रह किया।

राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने व्हाइट हाउस संवाददाता सम्मेलन में कहा कि-

भारत अमेरिका का एक रणनीतिक साझेदार है। हम उस रणनीतिक साझेदारी को गहरा कर रहे हैं। हम प्रशांत क्षेत्र में क्वाड के सदस्य हैं। हम भारत के साथ कई मुद्दों पर भाग लेते हैं और हम इसे निर्बाध रूप से जारी रखना चाहते हैं। साथ ही, हम निश्चित रूप से इन आरोपों की गंभीरता को पहचानते हैं। 

भारतीय समकक्ष इसे गंभीरता से ले रहे हैं...

किर्बी उस सवाल का जवाब दे रहे थे कि कथित साजिश का द्विपक्षीय भारत-अमेरिका संबंधों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि, हम चाहते हैं कि इसकी पूरी जांच हो और जिम्मेदार लोगों को उचित रूप से जवाबदेह ठहराया जाए। इसकी सक्रिय जांच चल रही है।

हमें खुशी है कि हमारे भारतीय समकक्ष इसे गंभीरता से ले रहे हैं और ऐसा कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि इन हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाए। जांच जारी है। फिलहाल मैं इस पर इतना ही बोलना चाहूंगा।

यह भी पढ़ेंः गाजा में अधिक सहायता को लेकर Joe Biden ने नेतन्याहू और जॉर्डन किंग से की बात... इजरायल-यूक्रेन को सैन्य मदद पर विचार कर रहा US