Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'खर्चा चलाने के लिए मैकडॉनल्ड्स में काम किया', चुनाव के बीच कमला हैरिस ने मां के साथ बचपन की फोटो शेयर की

भारतीय मूल की अमेरिकी उप राष्ट्रपति हैरिस ने कहा कि मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार में पली-बढ़ी हूं। बचपन में ज्यादातर समय हम किराएदार के रूप में रहते थे। मेरी मां ने घर खरीदने के लिए एक दशक से ज्यादा समय तक पैसों की बचत की। जब वह दिन आया तब मैं किशोरी थी और मुझे अभी भी याद है कि वह (मां) कितनी उत्साहित थीं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 19 Aug 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
कमला हैरिस ने अपने पोस्ट में एक मध्यम वर्गीय परिवार में अपने पालन-पोषण को याद किया।

डिजियल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस इस समय चुनावों में व्यस्त हैं। अपनी चुनावी कैंपेन के लिए वह सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। इस बीच हैरिस ने खुलासा किया है कि उन्होंने किशोरावस्था में एक फास्ट फूड चेन (मैकडॉनल्ड्स) में काम किया था।

कमला हैरिस ने अपने पोस्ट में एक मध्यम वर्गीय परिवार में अपने पालन-पोषण और घर खरीदने के लिए अपनी मां के दशक भर की कोशिश को याद किया।

मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार में पली-बढ़ी- हैरिस

भारतीय मूल की अमेरिकी उप राष्ट्रपति हैरिस ने कहा, "मैं एक मध्यम वर्गीय परिवार में पली-बढ़ी हूं। बचपन में ज्यादातर समय हम किराएदार के रूप में रहते थे। मेरी मां ने घर खरीदने के लिए एक दशक से ज्यादा समय तक पैसों की बचत की। जब वह दिन आया, तब मैं किशोरी थी और मुझे अभी भी याद है कि वह (मां) कितनी उत्साहित थीं।"

— Kamala Harris (@KamalaHarris) August 17, 2024

कॉलेज के दिनों में मैकडॉनल्ड्स में काम किया

उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए लिखा, "कॉलेज में मैंने खर्चा और पैसे कमाने के लिए मैकडॉनल्ड्स में काम किया। जिन लोगों के साथ मैंने काम किया, उनमें से कुछ लोग उस तनख्वाह से अपने परिवार पाल रहे थे। वे किराया चुकाने और खाना खरीदने के लिए दूसरी या तीसरी नौकरी भी करते थे।"

अमेरिकियों की आर्थिक सुरक्षा बढ़ाने को प्राथमिकता

कमला हैरिस ने अमेरिका में बढ़ी मंहगाई को ध्यान में रखते हुए कहा कि यह तब और मुश्किल हो जाता है जब जीवन-यापन की लागत बढ़ जाती है। जब मैं राष्ट्रपति चुनी जाऊंगा तो मैं मंहगाई कम करने और सभी अमेरिकियों के लिए आर्थिक सुरक्षा बढ़ाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दूंगी।

बता दें कि इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। कमला हैरिस का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप हैं।

ये भी पढ़ें: दक्षिण चीन सागर में फिलीपींस और चीनी जहाज के बीच टक्कर, दोनों देशों की नेवी आईं आमने-सामने