Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US President Election: रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद की बहस में हिस्सा नहीं लेंगे Donald Trump, ये है वजह

US President Election अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने उन नवीनतम सर्वेक्षणों का उल्लेख किया जो उन्हें रिपब्लिकन क्षेत्र से काफी आगे दिखा रहे हैं जिसमें रविवार को प्रकाशित सीबीएस न्यूज का सर्वेक्षण भी शामिल है। इसमें कहा गया है कि सर्वेक्षण के लिए मतदान करने वालों में से 62 प्रतिशत लोग उनके लिए वोट करेंगे भले ही उन्हें इस साल चार बार दोषी ठहराया गया है।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 21 Aug 2023 05:33 AM (IST)
Hero Image
रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद की बहस में हिस्सा नहीं लेंगे Donald Trump (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एजेंसीः डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को कहा कि वह इस सप्ताह की पहली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस में भाग नहीं लेंगे, उन्होंने तर्क दिया कि अमेरिकी उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए व्हाइट हाउस के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों के साथ सार्वजनिक टकराव की कोई आवश्यकता नहीं है। 

इस वजह से नहीं लेंगे हिस्सा

अपने मंच ट्रुथ सोशल पर एक संदेश में ट्रम्प ने अपने राष्ट्रपति कार्यकाल को बेहद सफल और इसे अमेरिकी लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बताया। उनका कहना है कि, इसी वजह से वो बहस का हिस्सा नहीं होंगे।

2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन की दौड़ में पहली बहस बुधवार को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में होने वाली है।

सर्वेक्षणों का किया जिक्र

अपनी पोस्ट में, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने उन नवीनतम सर्वेक्षणों का उल्लेख किया जो उन्हें रिपब्लिकन क्षेत्र से काफी आगे दिखा रहे हैं, जिसमें रविवार को प्रकाशित सीबीएस न्यूज का सर्वेक्षण भी शामिल है। 

इसमें कहा गया है कि सर्वेक्षण के लिए मतदान करने वालों में से 62 प्रतिशत लोग उनके लिए वोट करेंगे भले ही उन्हें इस साल चार बार दोषी ठहराया गया है, जिसमें यह आरोप भी शामिल है कि उन्होंने 2020 के चुनाव को पलटने और जो बिडेन से हार के बावजूद सत्ता में बने रहने की योजना बनाकर अमेरिकी लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश की थी।