Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीन फिर से शुरू करेगा 15 दिनों के लिए वीजा मुक्त प्रवेश, सिंगापुर और ब्रुनेई के नागरिकों को मिलेगा इसका लाभ

चीन बुधवार से सिंगापुर और ब्रुनेई के नागरिकों के लिए 15-दिवसीय वीजा-मुक्त प्रवेश फिर से शुरू करेगा। 26 जुलाई से 15 दिनों के लिए दोनों देशों के नागरिक बिना वीजा के चीन में प्रवेश कर सकेंगे। मालूम हो कि कोरोना महामारी के कारण चीन ने इस सुविधा पर रोक लगा दी थी। हालांकि एक बार फिर से यह सुविधा तीन साल से अधिक समय के बाद शुरू हो रहा है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 24 Jul 2023 02:26 AM (IST)
Hero Image
चीन फिर से शुरू करेगा 15 दिनों के लिए वीजा मुक्त प्रवेश। फोटोः एएनआई।

बीजिंग, रायटर। चीन बुधवार से सिंगापुर और ब्रुनेई के नागरिकों के लिए 15-दिवसीय वीजा-मुक्त प्रवेश फिर से शुरू करेगा। 26 जुलाई से 15 दिनों के लिए दोनों देशों के नागरिक बिना वीजा के चीन में प्रवेश कर सकेंगे। मालूम हो कि कोरोना महामारी के कारण चीन ने इस सुविधा पर रोक लगा दी थी। हालांकि, एक बार फिर से यह सुविधा तीन साल से अधिक समय के बाद शुरू हो रहा है।

इन देशों को मिलेगा मुफ्त वीजा प्रवेश

दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस में कहा कि व्यापार, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने और पारगमन के लिए यात्रा करने वाले साधारण पासपोर्ट वाले सिंगापुर और ब्रुनेई के नागरिकों के लिए चीन में वीजा-मुक्त प्रवेश उपलब्ध होगा।

सिंगापुर ने चीन के इस कदम का किया स्वागत

सिंगापुर के एक स्थानीय चैनल सीएनए के मुताबिक, चीन के इस कदम का सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने स्वागत किया है। मालूम हो कि चीन ने देश में लगाए गए शून्य-कोविड नीतियों को पिछले साल दिसंबर में हटा दिया था। हालांकि, देश ने मार्च तक पर्यटक वीजा जारी करना फिर से शुरू नहीं किया।