Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'हमारी जीत पीढ़ियों तक गूंजती रहेगी, लक्ष्य हासिल करने तक नहीं रुकेंगे,' इजरायली पीएम नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को कहा कि हमारे बंधकों की रिहाई के बिना हमास के खिलाफ लड़ाई नहीं रोकेंगे। नेतन्याहू ने यह एलान अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात के दौरान कही। नेतन्याहू ने इस दौरान इजरायल द्वारा गाजा में ईंधन की एंट्री की अनुमति देने संबंधी रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हम गाजा में ईंधन एंट्री की अनुमति नहीं देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 03 Nov 2023 11:11 PM (IST)
Hero Image
पीएम नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में ईंधन भेजने की अनुमति नहीं दी जाएगी (फोटो एक्स)

एएनआई, तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार (3 नवंबर) को कहा कि 'हमारे बंधकों की रिहाई' के बिना हमास के खिलाफ लड़ाई नहीं रोकेंगे। नेतन्याहू ने ये एलान अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात के दौरान कही। पीएम नेतन्याहू ने इस दौरान इजरायल द्वारा गाजा में ईंधन की एंट्री की अनुमति देने संबंधी रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हम गाजा में ईंधन एंट्री की अनुमति नहीं देंगे।

नेतन्याहू ने विदेश मंत्री ब्लिंकन से कहा, "जिसमें हमारे बंधकों की रिहाई शामिल नहीं है, इजरायल किसी भी तरह के अस्थायी युद्धविराम से इनकार करता है। इजरायल गाजा में ईंधन भेजने और गाजा पट्टी में पैसे भेजने का विरोध करता है।"

हमारी जीत जल्दी होगी और पीढ़ियों तक गूंजती रहेगी- इजरायल

इजरायल ने एक बयान में वादा किया गया कि हमारी जीत जल्दी और स्पष्ट होगी और पीढ़ियों तक गूंजती रहेगी। नेतन्याहू ने आगे कहा कि इजरायल के दुश्मनों का लक्ष्य देश को मिटाना है, लेकिन दुश्मन इसमें असफल होंगे। उन्होंने कहा कि इजरायल जीत तक नहीं रुकेगा। उन्होंने कहा कि इसका साफ मतलब है कि हमास को नष्ट करना, हमारे बंधकों की वापसी और हमारे नागरिकों और बच्चों के लिए सुरक्षा की बहाली।

— Prime Minister of Israel (@IsraeliPM) November 3, 2023

दुश्मन युद्ध को बढ़ाने की भारी गलती ना करे- नेतन्याहू

इजरायली सैनिकों की तारीफ करते हुए बेंजामिन नेतन्याहू ने दुश्मनों को भी चेतावनी दी कि वे युद्ध को बढ़ाने की भारी गलती न करें। उन्होंने कहा, "आप कल्पना नहीं कर सकते कि इसकी कीमत आपको कितनी चुकानी होगी।"

लक्ष्य हासिल करने तक नहीं रुकेंगे- नेतन्याहू

नेतन्याहू ने कहा, "हमारी सेनाएं सभी क्षेत्रों में काम कर रही हैं। हम तेज और स्पष्ट रूप से काम कर रहे हैं। हमारे दुश्मन हार जाएंगे और हम जीत के साथ अपने सभी लक्ष्य हासिल करने तक नहीं रुकेंगे। उत्तर में, मैं अपने दुश्मनों से कहता हूं... ऐसी गलती मत करो। एक गलती तुम्हें महंगी पड़ेगी।"

अमेरिका के समर्थन को महत्व देते हैं- इजरायल

हिज्बुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह द्वारा लेबनान में एक लंबा बयान जारी करने के बावजूद, नेतन्याहू ने इजरायल के 'उत्तर में दुश्मनों' को चेतावनी दी कि वे युद्ध को बढ़ाने की महंगी गलती न करें।

वहीं, पीएम नेतन्याहू ने ब्लिंकेन की यात्रा के बारे में कहा कि वह इसकी सराहना करते हैं और राष्ट्रपति बाइडेन और अमेरिका के समर्थन को महत्व देते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने ब्लिंकन को हमास के अत्याचारों के वीडियो दिखाए।

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: इन सर्दियों में यूक्रेन के लिए बढ़ सकती है मुसीबत, थकावट से जूझ रहे सैनिक