Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Syria: इजरायल ने सीरिया को बनाया निशाना, हमले के कारण अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा सेवा से बाहर

Israel Attack on Syria इजरायल ने सीरिया पर हमला किया है। इस हमले में सीरिया के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे अलेप्पो को निशाना बनाया गया है। हमले के बाद से अलेप्पो हवाईअड्डे को सेवा से बाहर कर दिया गया है। सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने भी इस हमले की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि इस हमले से हवाईअड्डे के रनवे को भारी नुकसान पहुंचा है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 28 Aug 2023 11:51 AM (IST)
Hero Image
सीरिया का अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर हुआ हमला (फोटो-रायटर्स)

दुबई, एजेंसी। सीरिया और इजरायल के बीच की दुश्मनी विश्व विख्यात है। दोनों देश आए दिन एकदूसरे पर हमला करते रहते हैं। एक बार फिर इजरायल ने सीरिया को निशाना बनाया है। इस बार सीरिया ने इजरायल के हवाई मार्ग को निशाना बनाते हुए अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हमला किया है। इस हमले में अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को काफी नुकसान पहुंचा है। हमले के कारण हवाईअड्डे को सेवा से बाहर कर दिया गया है। 

सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी देते हुए सोमवार को कहा कि इजरायली हवाई 'आक्रामकता' ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सेवा से बाहर कर दिया है।

वहीं, एक सैन्य सूत्र ने कहा, "इजरायली दुश्मन ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को निशाना बनाते हुए हवाई हमला किया। हमले के कारण हवाईअड्डे के रनवे को भारी नुकसान पहुंचा और इसे सेवा से बाहर कर दिया गया।"

इजरायली सेना ने किसी भी टिप्पणी से इनकार कर दिया है।