Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस पहुंची पकड़ने तो लापता हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, सात को न्यायालय में होंगे पेश

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने उनके लाहौर स्थित आवास पर पहुंची इस्लामाबाद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा है। पता चला है कि पुलिस के आने की सूचना मिलने पर इमरान अपने आवास से अज्ञात स्थान पर चले गए। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 05 Mar 2023 11:04 PM (IST)
Hero Image
पुलिस पहुंची पकड़ने तो लापता हुए पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान।

लाहौर, पीटीआई। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने उनके लाहौर स्थित आवास पर पहुंची इस्लामाबाद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा है। पता चला है कि पुलिस के आने की सूचना मिलने पर इमरान अपने आवास से अज्ञात स्थान पर चले गए। पुलिस तोशाखाना मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए गई थी।

सात मार्च को कोर्ट में पेश हो सकते हैं इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री के कानूनी सलाहकारों की टीम ने पुलिस को सात मार्च को इमरान के अदालत में पेश होने का आश्वासन दिया है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि तोशाखाना मामले में इस्लामाबाद सत्र न्यायालय द्वारा जारी हुए वारंट में कहीं भी इमरान खान को गिरफ्तार करने का निर्देश नहीं था। न्यायालय ने मामले में इमरान खान को सात मार्च को पेश होने के लिए कहा है, उसका पालन किया जाएगा।

गोलीबारी में घायल हुए थे इमरान खान

क्रिकेटर से राजनेता बने 70 वर्षीय इमरान खान 2022 में गोलीबारी में घायल हो गए थे, तभी से वह स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। तोशाखाना मामले में चल रही सुनवाई में तीसरी बार उपस्थित न होने पर उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ है।

पाकिस्तान की हुई थी काफी किरकिरी

तोशाखाना मामले में इमरान पर आरोप है कि उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान विदेशी सरकारों से मिले उपहारों को अपने पास रख लिया या उन्हें बेच दिया। जबकि ये सारे उपहार सरकारी संपत्ति होते हैं। मामले में सऊदी अरब के युवराज से इमरान को मिली बेशकीमती घड़ी भी शामिल है जिसे बेचे जाने की बात सामने आई थी और पाकिस्तान की काफी किरकिरी हुई थी।

जमान पार्क इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

इमरान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के पहुंचने से पहले ही लाहौर पुलिस ने जमान पार्क इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए थे। दंगा नियंत्रक पुलिस की भी तैनाती कर दी गई थी। पंजाब प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक डा. उस्मान अनवर ने कहा है कि पंजाब पुलिस न्यायालय का आदेश लेकर इमरान खान के आवास पर गई इस्लामाबाद पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है। वह न्यायालय के आदेश को क्रियान्वित करने में सहयोग देगी।

साजिश से दबाव में नहीं आएंगे- इमरान

इस्लामाबाद पुलिस के जाने के बाद सामने आए इमरान खान ने वजीराबाद में 23 नवंबर, 2022 को हुए हत्या के प्रयास के पीछे उन्हीं लोगों को बताया जो इस समय सत्ता में हैं और अब उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। कहा, वह किसी भी साजिश से दबाव में नहीं आएंगे-नहीं झुकेंगे।