Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: गिलगित बाल्टिस्तान में यात्री बस पर आतंकी ने की गोलीबारी, हमले में आठ लोगों की मौत

Pakistan Terrorist Attacks गुलाम कश्मीर के गिलगित बाल्टिस्तान में शनिवार को एक यात्री बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की। इसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बस गिलगित से रावलपिंडी जा रही थी तभी चिलास में शाम करीब साढ़े छह बजे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 01:00 AM (IST)
Hero Image
गिलगित बाल्टिस्तान में आतंकी हमले में आठ लोगों की मौत। (सांकेतिक तस्वीर)

पीटीआई, पेशावर। गुलाम कश्मीर के गिलगित बाल्टिस्तान में शनिवार को एक यात्री बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की। इसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, बस गिलगित से रावलपिंडी जा रही थी तभी चिलास में शाम करीब साढ़े छह बजे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि हमले के बाद चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस सामने से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: पुलिस की वर्दी में आए डकैतों ने कराची के कई घरों में मचाया तांडव, लाखों के आभूषण-नकदी पर हाथ किया साफ

पुलिस ने बताया कि मृतकों और घायलों में सैन्य कर्मियों के साथ-साथ आम नागरिक भी शामिल हैं। चिलास के डिप्टी कमिश्नर आरिफ अहमद ने कहा कि हमले में मारे गए आठ लोगों में से अब तक पांच की पहचान हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि 26 अन्य घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरिफ अहमद ने बताया कि बस में सवार सेना के दो जवान भी मृतकों में शामिल हैं और हमले में विशेष सुरक्षा इकाई का एक कर्मी घायल हो गया है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: लाहौर में पुलिस की वर्दी पहने लुटेरों ने भारतीय सिख परिवार को लूटा

उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग कोहिस्तान, पेशावर, घीजर, चिलास, राउंडू, स्कर्दू, मनसेहरा और स्वाबी क्षेत्रों के थे और एक या दो लोग सिंध से थे। कई घायलों की हालत गंभीर बनीं हुई है और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।